उत्तरप्रदेश

रामलला को 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास समारोह में चढ़ेगा अधभुत चांदी का पान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
रामलला को 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास समारोह में चढ़ेगा अधभुत चांदी का पान
x
रामलला को 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास समारोह चढ़ेगा अधभुत चांदी का पान 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के लिए

रामलला को 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास समारोह में चढ़ेगा अधभुत चांदी का पान

क्यों आइसक्रीम को चखने वाली बिल्ली का यह Viral वीडियो ट्विटर पर छा गया है

5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के लिए शिलान्यास समारोह में इस्तेमाल की जाने वाली चीज़ों में चांदी से बनी पान की पत्तियाँ होंगी।
चांदी से बने पांच सुपारी (पान) वाराणसी से चौरसिया समुदाय के सदस्यों द्वारा अयोध्या भेजे गए हैं। सुपारी को शुभ माना जाता है और हिंदू धर्म में कई पूजाओं में शामिल किया जाता है। काशी चौरसिया समुदाय के अध्यक्ष नागेश्वर चौरसिया ने इन सुपारी (पान) को विद्वत परिषद के सदस्यों, बुद्धिजीवियों के संगठन और वेद, ज्योतिष, पंजियन और संस्कार व्याकरण के विद्वानों को भेंट किया।

BCG वैक्सीन प्रसार को नियंत्रित कर सकता है: अध्ययन

ये विद्वान आज वाराणसी से अयोध्या के लिए रवाना हुए। ज्योतिष और व्याकरण के तीन विख्यात विद्वान (व्याकरण) राम मंदिर के शिलान्यास समारोह 'भूमि पूजन' के अनुष्ठान का पर्यवेक्षण करेंगे।
मंदिर को पत्थरों से बनाया जाएगा, बिना किसी लोहे और स्टील के, मंदिर निर्माण कार्यशाला के पर्यवेक्षक ने पिछले सप्ताह कहा था। मंदिर के निर्माण कार्यशाला के पर्यवेक्षक अनु भाई सोमपुरा ने कहा, “मैं यहां 30 वर्षों से काम कर रहा हूं। पत्थर यहाँ हैं, अन्य पत्थर राजस्थान से आएंगे। प्लेन पत्थर आएंगे और कटिंग यहां की जाएगी। हमारे यहां दो मशीनें हैं जो पत्थर काटती हैं। ”

viral हो रहा ये दिल को छू लेने वाला वीडियो,आप भी देखें

"कोई लोहे का उपयोग नहीं किया जाएगा, लकड़ी, तांबा और सफेद सीमेंट का उपयोग किया जाएगा," उन्होंने कहा। हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने कहा था, '' ट्रस्ट ने तय किया है कि मंदिर पत्थरों से बनेगा क्योंकि पत्थर लंबे समय तक टिकते हैं। हनुमान गढ़ी मंदिर भी पत्थर से बना है जिसे 1164 ईस्वी में बनाया गया था। सोना, चांदी और तांबा जो लोग देंगे वह मंदिर के 'नीव' (नींव) में डाला जाएगा।
मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करने वाले हैं। निर्माण कार्य उस समारोह के बाद शुरू होगा जिसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्री और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, अन्य लोगों के भी भाग लेने की संभावना है।

10 हजार रूपए कीमत से भी कम ये लाजवाब फोन, पढ़ा नहीं तो होगा पछतावा

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

Watch Funny Viral Videos of july…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story