उत्तरप्रदेश

लॉकडाउन में चोरी-चुपके निकाह करने जा रहें थें, बारातियों समेत दूल्हा गिरफ्तार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
लॉकडाउन में चोरी-चुपके निकाह करने जा रहें थें, बारातियों समेत दूल्हा गिरफ्तार
x
गाजियाबाद। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए चोरी-चुपके निकाह के लिए जाना बारातियों और दूल्हा को भारी पड़ गया। ये लोग दो कारों में सवार होकर मेरठ

गाजियाबाद। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए चोरी-चुपके निकाह के लिए जाना दूल्हा और बारातियों को भारी पड़ गया। ये लोग दो कारों में सवार होकर मेरठ की ओर जा रहे दूल्हा सहित सात बारातियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सातों आरोपित मेरठ स्थित श्यामनगर में आयोजित निकाह कार्यक्रम में जा रहे थे। गिरफ्तार हुए दूल्हा के कब्जे से अंगूठियां और शादी के कार्ड बरामद हुए है।

पुलिस ने दोनों कारों को कब्जे में ले कर दूल्हा और आरोपित बारातियों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने की धारा में कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार किए गए दुल्हे की सोमवार को निकाह था।

ऐसे खुली पोल

कोरोना वायरस के चलते आई महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इस दौरान सामाजिक, धार्मिक समेत सभी ऐसे कार्यों पर पाबंदी जहाँ भीड़ एकत्रित होती है। मामले को लेकर थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि रविवार रात पुलिस रावली रोड पर गश्त कर रही थी। इस दौरान दो कार आती दिखाई दी। पुलिस ने दोनों कारों को रोककर पूछताछ की। जिस पर कार सवारों ने बताया कि वह नूरगंज निवासी ताजूद्​दीन की बरात लेकर मेरठ श्यामनगर लिसाड़ी गेट जा रहे थे।

कल सुबह 10 बजे देश को सम्बोधित करेंगे प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी

पुलिस द्वारा निकाह संबंधित अनुमति पत्र मांगा गया। जिस पर आरोपित द्वारा पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जांच के दौरान कार से दो अंगूठी एवं शादी का कार्ड बरामद हुआ। मामले में दुल्हे ताजूद्​दीन, बराती वकील, कमरूदीन, महबूब, फय्याज, इकरामुद्​दीन, सलमान निवासी नूरगंज कॉलोनी को गिरफ्तार किया गया है।

दुल्हन की रात में होने वाली थी विदाई

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनकी कोशिश रात में मेरठ पहुंचकर सोमवार सुबह निकाह कार्यक्रम करने के बाद रात के अंधेरे में दुल्हन को लेकर लाने की थी जिसकी किसी को भनक भी नहीं लगती। मामले में थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अरविंद शर्मा की ओर से आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है। वहीं बरामद दोनों कारों को सीज कर दिया गया है।

Next Story
Share it