उत्तरप्रदेश

हॉटस्पॉट्स पर बढ़ाया जा सकता है Lockdown, बैठक कर केंद्र सरकार लेगी निर्णय- सूत्र

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
हॉटस्पॉट्स पर बढ़ाया जा सकता है Lockdown, बैठक कर केंद्र सरकार लेगी निर्णय- सूत्र
x
14 अप्रैल से पहले केंद्र सरकार बैठक करेगी और फिर Lockdown को लेकर फैसला किया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हॉटस्पॉट्स पर बढ़ाया जा सकता

14 अप्रैल से पहले केंद्र सरकार बैठक करेगी और फिर Lockdown को लेकर फैसला किया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हॉटस्पॉट्स पर Lockdown बढ़ाया जा सकता है.

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार 14 तारीख के लॉक डाउन के अंतिम दिन से पहले हालात की समीक्षा करेगी. यह समीक्षा बैठक 12 -13 अप्रैल को सकती है. इस समीक्षा बैठक के दौरान कोरोना वायरस को लेकर हॉट स्पॉट चिन्हित किए जाएंगे. जो इलाके हॉटस्पॉट चयनित होंगे उनमें लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है.

देशभर में जहां कोरोना वायरस के मामले नहीं हुए हैं वहां छूट दी जा सकती है. कुछ इलाकों में चरणबद्ध तरीके से छूट दिए जाने पर विचार किया जा सकता है. कुछ जगहों पर दिन भर में कुछ घंटों के लिए भी छूट देने पर विचार किया जा सकता है.

WHO ने Lockdown बढ़ाने के लिए Circular जारी किया है? जानिए क्या है सच

इस दौरान सरकारी दफ्तरों में एक साथ कर्मचारी नहीं बुलाए जाएंगे. कुछ प्रतिशत कर्मचारियों को आरंभिक तौर पर आने को कहा जाएगा. सिनेमाघर कॉलेज आदि को छूट नहीं मिलने की संभावना भी जताई गई है. इसके साथ ही सूत्रों का कहना है कि अंतिम फैसला समीक्षा बैठक के बाद ही होगा.

बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की अब तक संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है. वहीं अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात यह है कि 329 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है.

Next Story
Share it