उत्तरप्रदेश

BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू
x
BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू रेलवे ने इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार दोनों दिशाओं में करने की

BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू

रेलवे ने इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार दोनों दिशाओं में करने की तैयारी शुरू कर दी है। अब यह ट्रेन इंदौर के बजाय महू से चलेगी और खजुराहो के बजाय प्रयागराज तक जाएगी। इस विस्तार की सबसे बड़ी सुविधा यह होगी कि इंदौर के यात्रियों को प्रयागराज के साथ चित्रकूट आने-जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

18 लाख बेडशीट, 50 लाख दस्ताने खरीदेंगी CM SHIVRAJ सरकार

रेलवे बोर्ड की टाइम टेबल कमेटी इस ट्रेन के विस्तार को पहले ही मंजूरी दे चुकी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस पर अमल नहीं हो पाया। जब भी ट्रेन का विस्तार होगा, तब से उसे नए नंबर से चलाया जाएगा। खजुराहो से प्रयागराज के बीच दोनों दिशाओं में यह ट्रेन नैनी जंक्शन, शंकरगढ़, माणिकपुर, चित्रकूट धाम कार्वी, बांदा और महोबा जंक्शन जैसे स्टेशनों पर ठहरेगी। इसके अलावा इंदौर से खजुराहो तक ट्रेन के सभी स्टॉपेज यथावत रहेंगे। केवल इसका संचालन महू से होगा। इंदौर-खजुराहो ट्रेन के बाद रेलवे महू-प्रयागराज के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन बंद कर देगा।

मध्यप्रदेश: इस दिन से दौड़ेगी बसे, सरकार ने तैयार किया खाका, पढ़िए

यह है प्रस्तावित टाइम टेबल

महू-प्रयागराज ट्रेन

14116 महू-प्रयागराज ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को महू से सुबह 11.10 बजे चलेगी। यह ट्रेन दोपहर 12 बजे इंदौर आएगी और 12.10 बजे इंदौर से रवाना होकर शाम 4.25 बजे बैरागढ़, शाम 6.35 बजे बीना, रात 11 बजे खजुराहो होते हुए हर सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार सुबह 3.38 पर माणिकपुर व सुबह छह बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

प्रयागराज-महू ट्रेन

14115 प्रयागराज-महू ट्रेन हर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार दोपहर तीन बजे प्रयागराज से चलेगी और अगले दिन सुबह 8.50 बजे इंदौर आएगी। सुबह नौ बजे इंदौर से रवाना होकर यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार सुबह 9.40 बजे महू पहुंचेगी।

MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा

नया टाइम टेबल आने पर स्थिति होगी स्पष्ट

रतलाम रेल मंडल के प्रबंधक (डीआरएम) के मुताबिक इंदौर-खजुराहो ट्रेन को दोनों दिशाओं में बढ़ाकर महू से प्रयागराज तक चलाने योजना है। 1 जुलाई से नया टाइम टेबल लागू होना है। उसके पहले स्थिति साफ हो जाएगी।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story