मध्यप्रदेश

MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा
x
MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा यदि आपको बिजली बिल (Electricity bill) पर छूट पाना है, तो

MP: ज्यादा बिल की शिकायत पर बिजली विभाग का चौका देने वाला जवाब, हड़कंप मचा

यदि आपको बिजली बिल (Electricity bill) पर छूट पाना है, तो बीजेपी (BJP) को हटाना है और कांग्रेस (Congress) को लाना है. ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विद्युत विभाग की अधिकृत वेबसाइट (website) कह रही है. जी हां, आगर मालवा में ज्यादा बिल आने की शिकायत ऑनलाइन दर्ज करने पर उपभोक्ता को ऐसा ही मैसेज आया. आने वाले समय में आगर विधानसभा सीट पर उप चुनाव हैं. ऐसे में सरकारी विभाग से इस तरह के मैसेज ने अफसरों को फौरन हरकत में ला दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

REWA में किसानो का 160 करोड़ का भुगतान बाकी, अब होगा ये…

मध्य प्रदेश विद्युत विभाग की वेबसाइट पर दर्ज शिकायत के निपटारे में लिखे आ रहे एक मैसेज ने आम लोगों को सकते में डाल दिया है. मध्य प्रदेश विद्युत विभाग की साइट पर बिजली संबंधी किसी भी तरह की ऑनलाइन शिकायत करने की व्यवस्था है. विभाग ऐसी शिकायत पर फौरन रिप्लाई देता है. या फिर शिकायत के समय दी गई आईडी से लॉगिन करके ऑनलाइन देखा जा सकता है कि आपकी शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई.
शिकायत में मिला ये जवाब आगर मालवा में रहने वाले हरीश जाधव के घर का बिजली का बिल 30,000 रुपए से ज़्यादा का आया था. उन्होंने इसकी ऑनलाइन शिकायत की. शिकायतकर्ता ने जब अपनी शिकायत के स्टेटस को ऑनलाइन देखा तो उसमें संदेश लिखा था, "अगर बिल में छूट पाना है तो बीजेपी को हटाना है और कांग्रेस को लाना है, 100 में 100 रुपए का आना है". इस तरह का मैसेज देख कर हरीश हैरान हो गए और उन्होंने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.

अब तक 119 TRAIN मध्यप्रदेश आई, आ गए 5 लाख श्रमिक वापस

ऊपर तक मची खलबली इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश विद्युत विभाग आगर के जूनियर इंजीनियर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. यह हमारे विभाग की ही साइट है. मगर यह इस तरह का जो संदेश आ रहा है, वो किसी की कारस्तानी हो सकती है. हमारी आईडी पासवर्ड कई लोगों के पास होते हैं. वहां से ही कुछ हुआ होगा. हम भी इसकी शिकायत वरिष्ठ कार्यालय को दे चुके हैं.
मन में कांग्रेस की सरकार मामला राजनीतिक पार्टियों के नाम से जुड़ गया है. इस सीट पर विधानसभा का उपचुनाव होना है. ऐसे में अब इस विषय को लेकर राजनीति गर्माना तय है. चर्चा चल निकली है कि प्रदेश से कांग्रेस की सरकार भले ही चली गई हो लेकिन अभी तक बिजली विभाग के अधिकारियों के दिमाग से नहीं गई है. [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story