उत्तरप्रदेश

UP School Holiday: लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर, यूपी के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

UP School Holiday: लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर, यूपी के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान
x
UP School Holiday / Closed News Tuesday 8 August 2023 News: उत्तर प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें की मंगलवार को यूपी के सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे।

UP School Holiday Tuesday 8 August 2023/ Azamgarh Children's Girls College News: उत्तर प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें की मंगलवार को यूपी के सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपीएसए और एओपीएस की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। यह बैठक शनिवार को आयोजित हुई थी। इस बैठक में निर्णय लिया गया की मंगलवार को सीबीएसई, आईसीएससी व यूपी बोर्ड के सभी स्कूल बंद किये जाए। स्कूलों को बंद आजमगढ़ के एक स्कूल में छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के बाद स्कूल संचालको के गिरफ्तारी के विरोध में किया जा रहा है। आजमगढ़ में ग्यारवीं की छात्रा की आत्महत्या के मामले में स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। और यह गिरफ्तारी के विरोध में सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे।

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश के हरबंशपुर में स्थित चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज की एक छात्रा ने छत से कूदकर सुसाइड कर ली थी। छात्रा कक्षा 11वीं में पढ़ती थी जिसका नाम श्रेया तिवारी बताया गया है। छात्रों के परिजनों ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद पुलिस द्वारा जांच प्रारंभ की गई और पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। जांच में यह पाया गया कि छात्रा को कक्षा में मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल द्वारा मेंटल टॉर्चर किया गया था। जिससे दबाव में आकर छात्रा ने स्कूल की छत से छलांग लगा ली थी। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से प्रिंसिपल और क्लास टीचर द्वारा सबूत भी मिटाए गए हैं।

पूरा मामला जाने: क्लिक करें

Next Story