उत्तरप्रदेश

आजमगढ़ में छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Sanjay Patel
4 Aug 2023 8:42 AM GMT
आजमगढ़ में छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
x
Azamgarh Children Girls College Case News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में गत 31 जुलाई को एक छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस द्वारा जांच प्रारंभ की गई। जिसके बाद हैरान कर देने वाला बड़ा खुलासा किया गया है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में गत 31 जुलाई को एक छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस द्वारा जांच प्रारंभ की गई। जिसके बाद हैरान कर देने वाला बड़ा खुलासा किया गया है। बताया गया है कि छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने प्रिंसिपल और क्लास टीचर को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश के हरवंशपुर में स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की एक छात्रा ने छत से कूदकर सुसाइड कर ली थी। छात्रा कक्षा 11वीं में पढ़ती थी जिसका नाम श्रेया तिवारी बताया गया है। छात्रों के परिजनों ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद पुलिस द्वारा जांच प्रारंभ की गई और पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। जांच में यह पाया गया कि छात्रा को कक्षा में मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल द्वारा मेंटल टॉर्चर किया गया था। जिससे दबाव में आकर छात्रा ने स्कूल की छत से छलांग लगा ली थी। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से प्रिंसिपल और क्लास टीचर द्वारा सबूत भी मिटाए गए हैं।

छात्रा की बॉडी को स्पॉट से हटा दिया

इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान यह पाया कि प्रिंसिपल और टीचर के छात्रा की बॉडी को स्पॉट से हटा दिया। इसके साथ ही मौके पर लगे खून के निशान भी मिटा दिए गए। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी में यह स्पष्ट दिख रहा है कि किस तरह छात्रा ने स्कूल की छत से छलांग लगाई थी और उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद प्रिंसिपल व टीचर ने शव को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भी ले गए। यह सब इसलिए किया गया कि केस न बन सके। छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने प्रिंसिपल और टीचर पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई प्रारंभ कर दी थी।

छात्रा का ऑडियो भी लगा पुलिस के हाथ

जंच के दौरान छात्रा के मोबाइल से एक ऑडियो भी पुलिस के हाथ लगा है। जिसमें प्रिंसिपल छात्रा को मेंटल टॉर्चर करते हुए नजर आ रही हैं। छात्रा के पास मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल ने प्रोफेशनल काउंसलिंग नहीं किया। बल्कि उसके साथ अमानवीय दृष्टिकोण अपनाया और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। छात्रा को घटना के दिन भी प्रताड़ित किया गया था। जिससे दबाव में आकर छात्रा स्कूल की छत से छलांग लगा दी थी।

इनका कहना है

आजमगढ़ की स्कूल में छात्रा के सुसाइड मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का कहना है कि पुलिस द्वारा मामले की जांच की गई। जिसके बाद प्रिंसिपल व क्लास टीचर दोषी पाए गए। इस घटना को लेकर धारा 302 के तहत दो नामजद स्कूल के प्रिंसिवल व क्लास टीचर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को रिमांड के लिए न्यायालय भेजा जा रहा है।

Next Story