उत्तरप्रदेश

'One Nation One Ration Card' के बाद मोदी सरकार ने दी ऐसी बड़ी योजना की सोचने में हो जाएंगे मजबूर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
One Nation One Ration Card के बाद मोदी सरकार ने दी ऐसी बड़ी योजना की सोचने में हो जाएंगे मजबूर...
x
'One Nation One Ration Card' के बाद मोदी सरकार ने दी ऐसी बड़ी योजना की सोचने में हो जाएंगे मजबूर...NEW DELHI: भला ही भारत देश

'One Nation One Ration Card' के बाद मोदी सरकार ने दी ऐसी बड़ी योजना की सोचने में हो जाएंगे मजबूर...

NEW DELHI: भला ही भारत देश कोरोना वायरस से जूझ रहा हो लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हिट कार्यो में लगातार लगे हुए है. आपको बता दे की गरीबो के लिए शुरू की गई 'One Nation One Ration Card' से गरीबो का भविष्य उज्जवल हो गया अब वो चाहे किसी भी राज्य में जाए उन्हें राशन बराबर मिलेगा।

ह्यून्दे की इन कारो में मिल रहा है 60000₹ तक डिस्काउंट

इसी तरह मोदी अब हेल्थ विभाग में ध्यान दे रही है जिसमे एक ही कार्ड से आप देश भर में कही भी इलाज़ करा सकते है वन नेशन वन राशन कार्ड जैसे ही One Nation one health card scheme 15 अगस्त को लागू की जा रही है इसका बजट लगभग 500 करोड़ है जिसे स्वीकृति भी मिल गई है.
इस स्कीम के तहत अस्पताल, क्लिनिक, डॉक्टर एक सेंट्रल सर्वर से लिंक रहेंगे. अस्पताल और नागरिकों के लिए अभी ये उनकी मर्जी पर निर्भर करेगा कि वो इस मिशन से जुड़ना चाहते है या नहीं। हर नागरिक का एक सिंगल यूनिक आइडी (Unique IDentity ) जारी होगा। उसी आधार पर लॉगिन होगा। सरकार से चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी ।

उत्तराखंड की वीरांगना: तीलू रौतेली की गाथा, पढ़िए जरूरी खबर

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि आधार कार्ड ( Aadhar Card ) के आधार पर हेल्थ कार्ड ( Health Card ) बनाने की सिफारिश की जाएगी, लेकिन इसके लिए आम नागरिकों को बाध्य नहीं किया जा सकेगा। यह पूरी तरह वैकल्पिक होगा।

COVID19 7 राज्यों का विश्लेषण,जानिए अपने राज्य का हाल

स्टार हो गया ‘बिनोद’, कोरोना से भी तेज फ़ैल रहा है, अब PayTm ने भी बदल दिया नाम

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story