Mukundpur White Tiger Safari में जैस्मिन ने जन्में दो शावक, एक की मौत

Mukundpur White Tiger Safari में जैस्मिन ने जन्में दो शावक, एक की मौत

Uncategorized मध्यप्रदेश रीवा सतना

रीवा. सतना जिले के मुकुंदपुर (Mukundpur) स्थित Maharaja Martand Singh Judeo White Tiger Safari में दो शावकों का जन्म हुआ था. दोनों शावक जैस्मिन ने जन्मे थें. इनमें से एक शावक की मौत हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार Maharaja Martand Singh Judeo White Tiger Safari, Mukundpur में एक बार फिर जैस्मिन ने दो शावकों को जन्म दिया. चिड़ियाघर के डॉक्टर एवं प्रबंधन की लापरवाही के चलते एक शावक की मौत हो गई. जबकि दूसरा ज़िंदा है. दुसरे शावक को माँ जैस्मिन से अलग रखा गया है. उसे बोतल के द्वारा दूध दिया जा रहा है.

Mukundpur White Tiger Safari में जैस्मिन ने जन्में दो शावक, एक की मौत
Maharaja Martand Singh Ju Deo White Tiger Safari & Zoo, Mukundpur, Satna MP

Indian Railway : Express Trains एवं लंबी दूरी की मेल में नहीं होंगे Sleeper Coach, पढ़ें रेलवे का पूरा प्लान

छिपाकर रखी थी जानकारी

चिड़ियाघर प्रबंधन ने यह जानकारी हफ्ते भर छिपाकर रखी थी कि शेरनी जैस्मिन ने दो शावकों को जना है. चिड़ियाघर में एक बार फिर 1 अक्टूवर को खुशियां आई थी, लेकिन एक शावक की मौत हो गई. दूसरा अभी ज़िंदा है, जिसे माँ से अलग रखा गया है एवं बोतल से दूध दिया जा रहा है.

लड़कों को आकर्षित करने में बेहद माहिर होती है इन 5 राशियों की लड़कियां, होते हैं ये खास गुण

जैस्मिन के चौथे बच्चे की मौत

इसके पहले शेरनी जैस्मिन ने तीन शावकों को जन्म दिया था. दुर्गा, बंधू, दीपिका नामक तीनों शावक की मौत हो गई थी. दुर्गा ने 22 अप्रैल, बंधू 14 मई और सबसे अधिक देविका ज़िंदा रही, देविका 8 महीने 8 दिन तक जिन्दा रही, पर 19 जून को उसने भी दम तोड़ दिया था. अब 1 अक्टूबर को 2 शावक जैस्मिन ने ही जन्मे लेकिन इनमें से भी एक ही बच पाया है. अब चिड़ियाघर के प्रबंधन एवं डॉक्टरों के सामने बचे हुए शावक को ज़िंदा एवं स्वस्थ रखने की चुनौती है.

नवम्बर में शादी करने वाले कपल रहते है बहुत सुखी, जानिए बाकी महीनों में शादी करने वालों का हाल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *