टेक और गैजेट्स

Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबर
x
Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबरYouTube अपने मोबाइल ऐप्स पर एक नई सुविधा का परीक्षण

Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबर

Tech Desk | YouTube अपने मोबाइल ऐप्स पर एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को TikTok के समान छोटी 15-सेकंड क्लिप बनाने और अपलोड करने की अनुमति देगा। सुविधा वर्तमान में सीमित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और परीक्षण चरण समाप्त होने के बाद एक बड़े रोलआउट की उम्मीद की जा सकती है। YouTube द्वारा अपनी समर्थन वेबसाइट पर विकास की घोषणा की गई थी। अप्रैल में, एक रिपोर्ट में इस फीचर के आने का संकेत दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि कंपनी इसे "YouTube Shorts" कह सकती है।

इस फ़ोन में मिल रहा जबरजस्त ऑफर, 1500 रुपये का कैशबैक, साथ में नो-कॉस्ट EMI

यह फीचर रचनाकारों को सीधे YouTube मोबाइल ऐप में कई क्लिप रिकॉर्ड करने और एक वीडियो अपलोड करने की अनुमति देगा। यदि वीडियो 15 सेकंड से कम लंबा है, तो रिकॉर्डिंग के बाद इसे सीधे प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा सकता है। हालांकि, यदि उपयोगकर्ता 15 सेकंड से अधिक समय तक एक क्लिप अपलोड करना चाहता है, तो उसे फोन गैलरी से अपलोड करने की आवश्यकता होती है.

जैसा कि उल्लेख किया गया है, यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए सीमित है, और वे मोबाइल अपलोड प्रवाह में 'वीडियो बनाएं' विकल्प ढूंढकर इसकी उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि सुविधा में वीडियो उपकरण जैसे फ़िल्टर, प्रभाव, संगीत, और जैसे कि टिकटॉक ऐप पर देखा गया है मिलेगी या नहीं । अप्रैल में द इंफोर्मेशन द्वारा शुरू में यह फीचर बताया गया था।YouTube पहले से ही YouTube स्टोरीज़, जिसे YouTube रील्स के रूप में भी जाना जाता है, में लघु वीडियो बनाने और अपलोड करने की अनुमति देता है। फीचर ने 2017 में अपनी शुरुआत की।

चीनी एप्लीकेशन TikTok के बहिष्कार के बीच Indian Users के लिए आया ये नया App

इसी तरह, फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया दिग्गज भी अपने खुद के ऐप के साथ टिकटोक को टक्कर देने की कोशिश कर रहे हैं। कंपनी संगीत प्रेमियों के लिए एक नए ऐप का परीक्षण कर रही थी, जिसका नाम पिछले महीने कोलाब था। ऐप, फेसबुक के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को लघु संगीत वीडियो बनाने और विलय करने की अनुमति देता है। 2018 में, फेसबुक ने इसी तरह का एक टिकटोक-प्रेरित ऐप, लास्सो भी लॉन्च किया था। ऐप भारतीय उपभोक्ताओं तक पहुंचना अभी बाकी है।

Amazfit Stratos 3 भारत में लॉन्च जानिए फीचर्स और कीमत

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it