टेक और गैजेट्स

LOCKDOWN: मोबाइल यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब इन SIM की होगी Home delivery

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
LOCKDOWN: मोबाइल यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब इन SIM की होगी Home delivery
x
मोबाइल यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब इन SIM की होगी Home delivery Airtel, Vodafone-Idea, Reliance Jio, BSNL सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को

मोबाइल यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब इन SIM की होगी Home delivery

Airtel, Vodafone-Idea, Reliance Jio, BSNL सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को Home delivery सिम कार्ड डिलिवरी और नंबर एक्टिवेशन की योजना पर काम कर रही है। इस समय पूरे देश में कोरोनावायरस महामारी की वजह से LOCKDOWN है। जिसकी वजह से यूजर्स को नया कनेक्शन लेने और नंबर एक्टिवेशन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिस तरह से पिछले दिनों कोरोनावायरस के आंकड़ों में बढ़त देखी गई है, ये आशंका है कि LOCKDOWN को बढ़ाया भी जा सकता है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियों का ये नया प्लान यूजर्स को राहत दे सकती है।

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

दूरसंचार सेवाओं को भी लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल किया गया है। जिसकी वजह से सभी टेलिकॉम कंपनियों ने LOCKDOWN के दौरना लोगों के नंबर रिचार्ज न होने पर भी इनकमिंग कॉल की सुविधा बंद नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेलिकॉम कंपनियों ने दूरसंचार विभाग को नए कनेक्शन और सिम स्वैप करने के लिए वेरिफिकेशन प्रक्रिया को घर बैठे करने को लेकर मंजूरी देने की मांग की है। दूरसंचार विभाग और TRAI अगर टेलिकॉम कंपनियों की इस मांग को मंजूरी दे देता है तो यूजर्स को घर बैठे सिम कार्ड डिलीवर और एक्टिवेट किया जा सकेगा।

Next Story
Share it