पुणे-रीवा TRAIN से जबलपुर पहुंचे 1144 यात्री, फिर हुआ कुछ ऐसा

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

इंदौर कटनी ग्वालियर छतरपुर जबलपुर भोपाल मध्यप्रदेश रीवा सागर

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

भोपाल/ भारतीय रेलवे द्वारा 15 अप्रैल से लंबी दूरी का संचालन शुरू किया जाएगा। इन ट्रेनों में LTT-गोरखपुर, Yeshwantpur-hazrat nizamuddin, Mumbai-CSTM-Delhi केअलावा स्थानीय स्टेशनों से चलने वाली स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। इसके साथ ही रेलवे लंबी दूरी के साथ-साथ लगभग 12 रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन और 50 उन ट्रेनों को चलाने की तैयारी भी कर रहा है जिसमें ऑनलाइन टिकट बुकिंग के दौरान ही RAC और वेटिंग की स्थिति बनने लगी हैं। यात्रियों को आवागमन में समस्या पैदा न हो इसके लिए कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएगी।

कोरोना से मुक्त जिलों से हट सकती है LOCKDOWN की पाबंदी, पढ़िए

ट्रेनों के संचालन को लेकर रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, इस सप्ताह के दौरान काफी कुछ तय हो जाएगा। ट्रेनों के संचालन संबंधी जानकारी भी यात्रियों तक इस सप्ताह पहुंचा दी जाएगी।

ट्रैक मेंटेनेंस का काम शुरू होते ही शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

रेल मंत्रालय ने सभी जोन व मंडलों से ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए तैयारी शुरू करने को कहा है। हबीबगंज यार्ड सहित रेल मंडल के विभिन्न जगहों पर ट्रैक मेंटनेंस का काम शुरू होते ही ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी। हालांकि ट्रैक मेंटेनेंस व ग्राउंड स्टाफ में लगे करीब ढाई हजार कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। कुछ कर्मचारियों ने तो हबीबगंज, मिसरोद आदि जगहों पर काम करना भी शुरू कर दिया है।

WHO ने Lockdown बढ़ाने के लिए Circular जारी किया है? जानिए क्या है सच
इन ट्रेनों को शुरू करने की तैयारी

रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलते ही इन ट्रेनों का टाइम-टेबल जारी कर दिया जाएगा। जिसमें- Habibganj-Dharwad,Habibganj-Agartala, REWA-BHOPAL, Habibganj-Kurla, Bhopal-Lucknow जैसी स्पेशल ट्रेनों शुरू करने की तैयारी है।

रिजर्वेशन ऑफिस भी होंगे शुरू

रेल सूत्रों के अनुसार लंबी दूरी की और स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग के लिए इस सप्ताह रिजर्वेशन ऑफिस भी शुरू किए जाएंगे। इससे उन यात्रियों को फायदा हो सकेगा, जो ऑनलाइन बुकिंग नहीं कर पाते।

Facebook Comments