टेक और गैजेट्स

Jio Phone मॉडल्स पर 3 करोड़ से ज्यादा बार इनस्टॉल किया गया Arogya Setu

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
Jio Phone मॉडल्स पर 3 करोड़ से ज्यादा बार इनस्टॉल किया गया Arogya Setu
x
Jio Phone मॉडल्स पर 3 करोड़ से ज्यादा बार इनस्टॉल किया गया Arogya SetuTech News| पिछले महीने Jio Phone मॉडल के लिए लॉन्च किया गया

Jio Phone मॉडल्स पर 3 करोड़ से ज्यादा बार इनस्टॉल किया गया Arogya Setu

Tech News| पिछले महीने Jio Phone मॉडल के लिए लॉन्च किया गया Aarogya Setu app 3 करोड़ उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने सोमवार को एक ट्वीट के माध्यम से घोषणा की। ऐप को 10 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है, Google Play Store लिस्टिंग से पता चला है। आरोग्य सेतु को शुरू में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपकरणों के लिए लॉन्च किया गया था और इसे हाल ही में व्यापक पहुंच के लिए काईओएस प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। Jio Phone और Jio Phone 2 KaiOS पर चलते हैं।

Whatsapp के करोंड़ों यूजर्स का मोबाइल नंबर खतरे में, पढ़िए नहीं तो होगा ये…

अप्रैल की शुरुआत में सरकार ने COVID-19 के प्रसार को सीमित करने के लिए भारत में आरोग्य सेतु ऐप का अनावरण किया। यह COVID-19 ट्रैकिंग ऐप ब्लूटूथ और लोकेशन का उपयोग करता है ताकि लोगों के साथ आपकी बातचीत का पता लगाया जा सके कि वे COVID + पॉजिटिव हैं या निकट भविष्य में सकारात्मक परीक्षण कर सकते हैं। ऐप लॉन्च के बाद से इसे कई सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रचारित किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। आरोग्य सेतु ने लॉन्च के तीन दिनों के भीतर ही 50 लाख इंस्टाल कर लिए थे।

इस फ़ोन में आज मिल रहा 7 हजार तक का फायदा, जल्दी करिए

आरोग्य सेतु भारत में Jio फोन तक पहुंचता है हालाँकि, लॉन्च के समय, यह ऐप शुरू में भारत के लगभग 50 करोड़ स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध था, लेकिन अधिक बुनियादी फीचर फोन के लगभग 40 करोड़ उपयोगकर्ताओं के लिए नहीं था। इसके लॉन्च के एक महीने बाद, ऐप Jio फोन तक पहुंच गया।

Jio फ्री में डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन दे रहा है

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it