boAt

भारत का boAt दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा WEARABLE ब्रांड बना

टेक एंड गैजेट्स

भारत का boAt दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा WEARABLE ब्रांड बना

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

नई दिल्ली: ईयरफोन, हेडफोन और स्मार्ट वॉच जैसे उत्पाद बेचने वाली दिल्ली की ब्रांड boAt लाइफस्टाइल ग्लोबल वियरब्रल्स मार्केट में शीर्ष पांच में पहुंच गई है, ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय कंपनी बन गई है।

boAt

अंतर्राष्ट्रीय डाटा कॉर्पोरेशन (IDC) की नवीनतम बाजार रिपोर्ट के अनुसार, boAt ने सितंबर तिमाही में वैश्विक पहनने योग्य शिपमेंट का 2.6% हिस्सा Google की स्वामित्व वाली Fitbit के साथ पांचवें स्थान पर साझा किया। Xiaomi, Huawei और Samsung वैश्विक शीर्ष पांच में अन्य प्रमुख ब्रांड थे। आईडीसी अपने मजबूत मार्केटिंग अभियान और स्थानीय क्रिकेट टीमों के साथ साझेदारी के लिए boAt की सफलता का श्रेय देता है। कंपनी ने केएल राहुल और शिखर धवन सहित कई भारतीय क्रिकेटरों को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया था।

BEST SMARTPHONES UNDER RS.15000 : देखिये फुल लिस्ट

आईडीसी इंडिया के एसोसिएट रिसर्च मैनेजर, एसोसिएट रिसर्च मैनेजर जयपाल सिंह ने कहा, ‘भारतीय वेंडर्स वायरलेस ईयरवियर श्रेणी में अवसर का एहसास करने वाले और सही कीमत पर प्रॉडक्ट लॉन्च करने वालों में से थे।’ हालांकि, IDC ने उल्लेख किया कि boAt की उपस्थिति काफी हद तक भारतीय बाजार तक ही सीमित है और कंपनी के पास Apple, Samsung और Huawei जैसी बड़ी कंपनियों की वैश्विक उपस्थिति और आपूर्ति श्रृंखला का अभाव है।

BOAT PORTABLE SPEAKER

boAt

Vivo ने सुपर स्लिम स्मार्टफोन Vivo V20 Pro 5G लॉन्च किया, देखे कीमत, SPECS

भारत में, boAt ने IDC के अनुसार 26.1% बाजार हिस्सेदारी के साथ 32.4% बाजार हिस्सेदारी और TWS (सही मायने में वायरलेस स्टीरियो) के साथ पूरे ईयरवियर श्रेणी का नेतृत्व किया। “अभी महामारी के कारण wearables की भारी मांग है। इसके अलावा कई वायर्ड से वायरलेस इयरवियर्स की ओर पलायन कर रहे हैं। अगले दो वर्षों के लिए सभी ब्रांडों के विकास के लिए एक बाजार होगा। सिंह ने कहा कि बाजार के परिपक्व होने के साथ-साथ अधिक आरएंडडी और मार्केटिंग पेशी वाली कंपनियां हावी होंगी।

Nokia C3 एंड्रॉइड 10-आधारित स्मार्टफोन की कीमत में हुई कटौती, यह है नयी कीमत

विशेषकर TWS की मांग काफी हद तक बढ़ गई है क्योंकि कोविद -19 का प्रकोप काफी बढ़ गया है क्योंकि अधिक लोग उन्हें दूरस्थ कार्य, सीखने और मनोरंजन के लिए खरीद रहे हैं। सितंबर की तिमाही में वैश्विक बाजार में 35.1% की वृद्धि हुई (सितंबर में YoY) कुल शिपमेंट 125 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई।

boAt Rockerz 255 Sports in-Ear Bluetooth Neckband Earphone with Mic (Active Black)

Micromax IN Note 1 ऑनलाइन उपलब्ध, ऐसे आधे दाम में खरीद सकते है आप..

11.8 मिलियन यूनिट शिपमेंट वाला भारत 165.1% की वृद्धि के साथ सबसे तेजी से बढ़ते पहनने योग्य बाजारों में से एक था। 33% बाजार हिस्सेदारी के साथ Apple AirPods और Apple Watches की मजबूत मांग के कारण वैश्विक स्तर पर अग्रणी ब्रांड बन गया। Apple ने अपने वॉच लाइनअप का विस्तार करते हुए यह सुनिश्चित किया कि डिवाइस कई मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध थे।

Vivo Y1s बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत, Specifications…

NOKIA 2.4 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत, specifications, features…

Samsung Galaxy A12, Galaxy A02s बजट स्मार्टफोन हुए लॉन्च, देखे कीमत और …

OPPO F17, A15, A12, Reno 3 Pro की कीमतों में हुई भारी कटौती, हुए इतने सस्ते

Men’s Cotton Boxer Pack of 3 @698

Best Sellers in Watches

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

ये है दमदार बैटरी वाले Smartphones जिनमे चल रहे है धमाकेदार ऑफर्स, अभी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *