टेक और गैजेट्स

5G Triple Rear Camera के साथ Motorola Edge & Edge+ हुआ Launch, जानिए Features, Specification & Price

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
5G Triple Rear Camera के साथ Motorola Edge & Edge+ हुआ Launch, जानिए Features, Specification & Price
x
5G, Triple Rear Camera, और 90Hz OLED Display के साथ Motorola का बेहद Stylist Smartphone Motorola Edge Series launch हो चुका है. इस सीरीज के त

Technology Desk. 5G, Triple Rear Camera, और 90Hz OLED Display के साथ Motorola का बेहद Stylist Smartphone Motorola Edge Series launch हो चुका है. इस सीरीज के तहत Motorola Edge Plus (+) और Motorola Edge को पेश किया गया है। जहां Motorola Edge+ को फ्लैगशिप सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। वहीं, Motorola Edge को मिड-रेंड सेगमेंट में पेश किया गया है। दोनों स्मार्टफोन्स में कर्व्ड डिस्प्ले और पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही ट्रिपल रियर कैमरा भी उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा दोनों फोन्स में ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स उपलब्ध कराए गए हैं। आइये जानते हैं इस खूबसूरत स्मार्टफोन के Specification, Feature & Price

कीमत

Motorola Edge+ की कीमत 999 डॉलर यानी करीब 76,400 रुपये है। वहीं, Motorola Edge की कीमत को फिलहाल रिवील नहीं किया गया है। Motorola Edge+ को स्मोकी सांगरिया और थंडर ग्रे कलर में पेश किया गया है। इसकी सेल 14 मई को वेरिजॉन पर आयोजित की जाएगी। वहीं, Motorola Edge को सोलर ब्लैक और मिडनाइट मैजेंटा शेड में पेश किया गया है। इसकी सेल इस वर्ष गर्मियों में आयोजित की जाएगी।

कल ग्राम-पंचायत के सरपंचों और 27 को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी

Motorola Edge+ के फीचर्स

यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करता है। इसमें 6.7 इंच फुल-एचडी प्लस OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह HDR10+ सर्टिफिकेशन के साथ आता है। यह फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 12 जीबी की रैम से लैस है। साथ ही इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है। फोन में 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है जिसे बढ़ाया नहीं जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। दूसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं, तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर है। वहीं, फोन में Time of Flight (ToF) सेंसर भी दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 25 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

Motorola Edge+ में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर कम करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac/ax (Wi-Fi 6), GPS, A-GPS, GLONASS, Galileo और BDS जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Motorola Edge के फीचर्स

यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करता है। इसमें 6.7 इंच फुल-एचडी प्लस OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह IP54 सर्टिफाइड बिल्ड के साथ आता है। यह फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर और 6 जीबी तक की रैम से लैस है। साथ ही इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है। फोन में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है।

इसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। दूसरा 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं, तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर है। वहीं, फोन में Time of Flight (ToF) सेंसर भी दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 25 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

Motorola Edge+ में 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो टर्बोपावर चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर कम करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, GPS, A-GPS, GLONASS, Galileo और Beidou जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।
Next Story
Share it