टेक और गैजेट्स

2040 तक 100% वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएगा : Uber Technologies Inc

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
2040 तक 100% वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएगा : Uber Technologies Inc
x
2040 तक 100% वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएगा : Uber Technologies Inc Uber Technologies Inc ने मंगलवार को कहा कि उसके वैश्विक सवारी-ढलान वाले

2040 तक 100% वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएगा : Uber Technologies Inc

OPPO F17 Pro Reviews, price और Specifications

Uber Technologies Inc ने मंगलवार को कहा कि उसके वैश्विक सवारी-ढलान वाले प्लेटफॉर्म पर प्रत्येक वाहन 2040 तक इलेक्ट्रिक हो जाएगा, और इसने 2025 के माध्यम से 800 मिलियन डॉलर का योगदान दिया, जिससे ड्राइवरों को बैटरी चालित वाहनों पर जाने में मदद मिलेगी, जिसमें भागीदार वाहन निर्माताओं से खरीदे गए या पट्टे पर दिए गए वाहनों की छूट भी शामिल है। उबर, जिसने फरवरी की शुरुआत में कहा था कि दुनिया भर में इसके 5 मिलियन ड्राइवर हैं, ने कहा कि इसने जनरल मोटर्स और रेनॉल्ट, निसान, मित्सुबिशी गठबंधन के साथ साझेदारी बनाई।

Gamers के लिए बेस्ट है ये Laptop, देखिये Specifications

वाहन छूट के अलावा, उबर ने कहा कि $ 800 मिलियन में चार्जिंग के लिए छूट और इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों के लिए किराया अधिभार शामिल है, जिसकी लागत आंशिक रूप से उन अतिरिक्त शुल्क से अलग होगी जो "हरी यात्रा" का अनुरोध करते हैं। उबर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और यूरोप में उसके सवारी मंच पर वाहन 2030 तक शून्य-उत्सर्जन होंगे, जिससे उन क्षेत्रों में नियामक सहायता और उन्नत बुनियादी ढांचे का लाभ उठाया जा सकेगा।

जीएम और रेनॉल्ट गठबंधन के साथ सौदे अमेरिका, कनाडा और यूरोप पर केंद्रित हैं।

Uber ने कहा कि यह अन्य वाहन निर्माताओं के साथ साझेदारी पर चर्चा कर रहा था।

Best Sellers in Health & Personal Care

Uber की योजना पर्यावरण समूहों और शहर के अधिकारियों द्वारा सवारी-ओलों वाहनों से होने वाले प्रदूषण और भीड़ द्वारा बेड़े के विद्युतीकरण के लिए आलोचनाओं के वर्षों के बाद है। जून में Uber के छोटे प्रतिद्वंद्वी लिफ़्ट इंक ने 2030 तक 100% इलेक्ट्रिक वाहनों को स्विच करने का वादा किया था, लेकिन कहा कि इससे ड्राइवरों को प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता नहीं मिलेगी। उबर ने कहा कि इसका लक्ष्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्वामित्व की समग्र लागत को कम करना है, जो वर्तमान में गैसोलीन कारों की तुलना में अधिक महंगा है।

boAt Rockerz 450 Wireless Bluetooth Headphone

POCO

Redmi Note 9 reviews: specifications, performance and price

कंपनी ने अपने उत्सर्जन पदचिह्न पर डेटा भी जारी किया और कहा कि यह आगे जाने वाली रिपोर्टों को प्रकाशित करेगी। महामारी से पहले, इलेक्ट्रिक कारों का सभी यूएस और कनाडाई Uber ट्रिप मील का केवल 0.15% था - लगभग औसत अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार स्वामित्व के अनुरूप। लगभग 12% पर, प्लग-इन हाइब्रिड और हाइब्रिड कारों का हिस्सा अमेरिकी औसत से लगभग पांच गुना अधिक था।

LAC पर बड़ी खबर, भारत-चीन के विदेश मंत्री रूस में मिलने के लिए तैयार

यूएस-डेटा के अनुसार, सवारी-ओला यात्राएं परिवहन-क्षेत्र के उत्सर्जन के 0.6% से कम के लिए समग्र रूप से जिम्मेदार हैं, लेकिन उबर के लगभग एक दशक पहले लॉन्च होने के बाद से पिछले साल 7 अरब यात्राओं के साथ, ऑन-डिमांड वाहनों की कुल संख्या में काफी वृद्धि हुई है। Uber की फरवरी निवेशक प्रस्तुति के लिए। उबर ने कहा कि एक यात्री के साथ अमेरिका और कनाडाई यात्राएं औसत निजी कार की तुलना में मील प्रति 41% अधिक कार्बन डाइऑक्साइड का उत्पादन करती हैं, जब यात्रियों के बीच मंडरा रहे मील को शामिल किया जाता है।

Havells ने कम कीमत वाला HS4109 Hair Straightener लॉन्च किया

उबर की योजना ऑटो उद्योग के लिए एक वरदान हो सकती है। विशेष रूप से यूरोप में स्ट्रिकटर पर्यावरण नियमन, वाहन चालकों को अपने कार्यों को ओवरहाल करने के लिए अरबों का निवेश करने के लिए मजबूर कर रहा है, जबकि बिजली के वाहनों के लिए उपभोक्ता मांग कम रहती है। Uber भी बीपी, ईवागो और अन्य वैश्विक चार्जिंग प्रदाताओं के साथ काम कर रहा है ताकि राइड-ओएल ड्राइवरों के लिए चार्जिंग स्टेशनों के स्थान का विस्तार और विस्तार किया जा सके - आमतौर पर व्यापक ईवी गोद लेने के लिए मुख्य बाधा माना जाता है। मंगलवार से शुरू होकर, पूरी तरह से बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहन में सभी यूएस और कनाडाई Uber ड्राइवरों को $ 1 अतिरिक्त प्रति ट्रिप मिलेगा, और प्रमुख अमेरिकी शहरों में एक अतिरिक्त 50 सेंट अगर यात्रियों को "हरी यात्रा" बुक करते समय अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

Campus Men’s City-Ride Running Sport Shoe

रिलायंस

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

Best Sellers in Beauty

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story