टेक और गैजेट्स

अब Mi TV Stick से आम TV को बना सकते है Smart,भारत में 5 अगस्त को किया जाएगा लॉन्च

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
अब Mi TV Stick से आम TV को बना सकते है Smart,भारत में 5 अगस्त को किया जाएगा लॉन्च
x
अब Mi TV Stick से आम TV को बना सकते है Smart,भारत में 5 अगस्त को किया जाएगा लॉन्चMi TV Stick भारत में 5 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा,

अब Mi TV Stick से आम TV को बना सकते है Smart,भारत में 5 अगस्त को किया जाएगा लॉन्च

Mi TV Stick भारत में 5 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी जानकारी टीज़र पोस्टर के जरिए Xiaomi ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी। नया डिवाइस भारत से पहले यूरोप में लॉन्च हो चुका है, जहां इसकी कीमत EUR 39.99 (लगभग 3,500 रुपये) है। Amazon Fire TV Stick की तरह मी मी टीवी स्टिक के साथ यूज़र्स Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और Netflix जैसे कई ओटीटी प्लेटफॉर्म की फिल्में व शोज़ सीधे स्ट्रीम कर सकते हैं। आपको बता दें, फुल-एचडी+ स्ट्रीमिंग डिवाइस शाओमी द्वारा पेश किया गया दूसरा डिवाइस है, इससे पहले कंपनी अपना Mi Box 4K भी भारतीय मार्केट में लॉन्च कर चुकी है।

क्या PUBG मोबाइल चीनी ऐप है? इसको TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया?

Mi TV Stick specifications and features Mi TV Stick की भारत लॉन्चिंग का ऐलान कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट के द्वारा किया, यह लॉन्च इवेंट 5 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। इस डिवाइस के साथ आपको एक रिमोट कंट्रोल प्राप्त होता है, जो कि वॉयस कंट्रोल को गूगल असिस्टेंट के द्वारा सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें क्रोमकास्ट सपोर्ट भी मौजूद है। यह डिवाइस में स्ट्रीमिंग क्षमता फुल-एचडी (1920x1080 पिक्सल) 60fps रिजॉल्यूशन तक दी गई है और यह एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर काम करता है। इस डिवाइस में एंड्रॉयड टीवी का गूगल प्ले स्टोर भी उपलब्ध है, जिसमें यूज़र्स इस प्लेटफॉर्म पर 5,000 से भी ज्यादा ऐप्स को डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते हैं। इसमें Netflix और Amazon Prime Video जैसी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सर्विस के साथ-साथ गेम्स और सोशल मीडिया सर्विस भी मौजूद हैं।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

यह Mi Box 4K की तरह नहीं है, जो कि इस साल मई में भारत में लॉन्च किया गया था। मी टीवी स्टिक को आप अपने टीवी में डायरेक्टली HDMI पोर्ट के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं और यह आकार में भी छोटा है। हालांकि, मी टीवी स्टिक का रिमोट मी बॉक्स 4के की तरह ही है, जिसमें नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो के लिए Hot keys दी गई हैं।

सावधान ! क्या आप भी फोटो एडिटिंग ऐप यूज करते हैं, गूगल ने हटाया इन 29 फोटो एडिटिंग एप्स को, जानिए कारण

Mi TV Stick expected price शाओमी मी टीवी स्टिक की कीमत यूरोप में EUR 39.99 (लगभग 3,500 रुपये) है, लेकिन भारत में इसकी कीमत इससे कम हो सकती है। बता दें, भारत में Ultra-HD Mi Box 4K की कीमत 3,499 रुपये है, तो ऐसे में इस स्टिक की कीमत इससे कम ही होगी। संभवाना है कि शाओमी का यह आगामी डिवाइस भारत में Amazon Fire TV Stick को टक्कर दे सकता है, जिसकी कीमत 3,999 रुपये है। इस डिवाइस की ज्यादातर क्षमताएं व ऐप्स सपोर्ट मी टीवी स्टिक की तरह ही हैं। हालांकि, ज्यादा जानकारी से आने वाली 5 अगस्त को ही पर्दा उठेगा, जिस दिन भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा।

SUYASH DUBEY(NAGPUR) सोर्स : NDTV गैजेट्स

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story