टेक और गैजेट्स

क्या PUBG मोबाइल चीनी ऐप है? इसको TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
क्या PUBG मोबाइल चीनी ऐप है? इसको TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया?
x
क्या PUBG मोबाइल चीनी ऐप है? इसको को TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया? PUBG मोबाइल भारत में युवा पीढ़ी के बीच सबसे

क्या PUBG मोबाइल चीनी ऐप है? इसको TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया?

PUBG मोबाइल भारत में युवा पीढ़ी के बीच सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स में से एक है। हालांकि, यह बताया गया है कि खेल जल्द ही देश में अपने सबसे बड़े दर्शकों को खो सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत सरकार संभावित उपयोगकर्ता गोपनीयता उल्लंघनों और राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों के लिए PUBG मोबाइल सहित लगभग 275 अधिक चीनी स्वामित्व वाले ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने की सोच रही है।

सावधान ! क्या आप भी फोटो एडिटिंग ऐप यूज करते हैं, गूगल ने हटाया इन 29 फोटो एडिटिंग एप्स को, जानिए कारण

सरकार ने हाल ही में 59 चीनी-स्वामित्व वाले ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें TikTok, SHAREit, UC Browser और बहुत कुछ शामिल हैं। वर्तमान में माना जा रहा है कि जिन ऐप्स के अंतर्गत स्कैनर हैं उनमें PUBG मोबाइल, AliExpress, लूडो वर्ल्ड और बहुत कुछ शामिल हैं। अधिकारी अभी तक इन 200+ चीनी ऐप्स के प्रतिबंध के बारे में विवरण नहीं बता पाए हैं।

उस सभी ने कहा कि सरकार ने टिकटॉक के साथ PUBG मोबाइल पर पहले से प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया? क्या PUBG वास्तव में एक चीनी ऐप है? खेल का मालिक कौन है? ये अभी हमारे दिमाग में दौड़ रहे कुछ सवाल हैं, हम इन सभी का जवाब देते हैं।

2 Selfie Camera वाला ये धांसू Phone, 3 अगस्त को हो रहा लांच, देख लीजिए कही हो न जाए मिस

PUBG मोबाइल को TikTok के साथ प्रतिबंधित क्यों नहीं किया गया? ईमानदारी से, इस सवाल का कोई जवाब नहीं है। भारत सरकार ने अलग-अलग कारणों का खुलासा नहीं किया कि क्यों एक ऐप को प्रतिबंधित किया गया था, या कुछ को क्यों नहीं छुआ गया था। हालांकि, हम जो अनुमान लगा सकते हैं, हम सोचते हैं कि ऐप को प्रतिबंधित नहीं किया गया था क्योंकि यह पूरी तरह से चीनी नहीं था। चूंकि मूल PlayerUnogn के बैटलग्राउंड ब्लूहोल द्वारा विकसित किए गए थे, जो दक्षिण कोरिया में स्थित है, और Tencent गेम्स ने गेम के मोबाइल संस्करण को लॉन्च करने के लिए उनके साथ साझेदारी की है, इससे गेम पूरी तरह से एक चीनी फर्म द्वारा नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

PUBG मोबाइल चीनी है? हां और नहीं। यह एक बहुत ही जटिल जवाब है जिसे मौजूदा स्थिति के कारण टैक्ट से निपटने की आवश्यकता है।PUBG मोबाइल एक चीनी गेम नहीं है, हालांकि, यह एक चीनी कंपनी द्वारा कोडित किया गया है। गेम पीसी संस्करण की नकल करता है जो सभी डिज़ाइन और गेमप्ले को PUBG Corporation द्वारा विकसित गेम की तरह बनाता है। हालांकि, गेम को Tencent गेम डेवलपर्स द्वारा कोडित किया गया है। PUBG को ब्लूहोल इंक टेनसेंट गेम्स ने बनाया है, जब PUBG ने लोकप्रिय होना शुरू किया और ब्लूहोल से ब्रांड के लिए वितरण और लाइसेंस लेना शुरू किया ताकि चीनी बाजार में इस खेल को प्रसारित किया जा सके।

सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया Samsung ने, जानें क्या है कीमत

क्या आपको PUBG मोबाइल इनस्टॉल करना चाहिए? अब तक, कोई भी आधिकारिक नियम आपको ऐसा करने से रोक नहीं रहा है। खेल काफी मजेदार है और आपको लोगों से जुड़ने में मदद करता है। इसलिए मैं कहूंगा कि खेल के मूल को देखने के बजाय, आपको इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि यह आपको कितनी संतुष्टि प्रदान करता है और यदि यह आपके लिए डाउनलोड करने लायक है या नहीं।

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story