टेक और गैजेट्स

MITRON APP को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया.. जानिए क्यों

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
MITRON APP को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया.. जानिए क्यों
x
MITRON APP को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया.. जानिए क्योंTech News| TikTok का एक विकल्प, जिसने बहुत जल्दी से बहुत ध्यान आकर्षित किआ है

MITRON APP को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया.. जानिए क्यों

Tech News| TikTok का एक विकल्प, जिसने बहुत जल्दी से बहुत ध्यान आकर्षित किआ है, MITRON APP को अब Google Play स्टोर से हटा दिया गया है। यह ऐप भारतीय, मूल होने के दावे से बहुत पर तेज़ी से बढ़ा, जैसा कि ऐप की कई समीक्षाओं में बताया गया है। हालांकि, यह पता चला कि यह ऐप पाकिस्तान के एक डेवलपर द्वारा बनाए गए दूसरे ऐप का रीब्रांडेड संस्करण था। अब, मैट्रॉन को Google Play स्टोर से खींच लिया गया है और एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने इसे ‘स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता"(Spam and minimum funtionality policy) नीति का उल्लंघन करने के लिए हटा दिया है।

Reliance Jio का धमाकेदार Offer, Users को रोजाना मिलेगा 2 GB तक Free Data

Google की नीति में कहा गया है कि किसी भी मूल परिवर्तन किए बिना या अन्य मूल्य से सामग्री को कॉपी करना एक उल्लंघन है। “हम उन ऐप्स की अनुमति नहीं देते हैं जो केवल Google Play पर पहले से ही अन्य एप्लिकेशन के समान अनुभव प्रदान करते हैं। एप्लिकेशन को अद्वितीय सामग्री या सेवाओं के निर्माण के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को मूल्य प्रदान करना चाहिए, ”।

मिट्रोन ऐप की असली ओरिजिन के बारे में सवाल उठाए जाने के बाद, यह पाया गया कि ऐप का पूरा स्रोत कोड पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर डेवलपिंग कंपनी, क्यूबेकस से $ 34 (लगभग 2,500 रुपये) में खरीदा गया था। Qboxus के सीईओ इरफान शेख ने News18 को बताया, “डेवलपर ने जो किया है, उससे कोई समस्या नहीं है। उन्होंने स्क्रिप्ट के लिए भुगतान किया और इसका इस्तेमाल किया, जो ठीक है। लेकिन, समस्या एक भारतीय-निर्मित ऐप के रूप में लोगों के साथ है, जो विशेष रूप से सच नहीं है क्योंकि उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया है।

48MP वाला धांसू फोन, आज खरीदने का मौका, जल्दी करिए !

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story