खेल

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में संकट के बादल; बिना अनुमति भीड़-भाड़ वाले इवेंट पर गए कप्तान-कोच, रवि शास्त्री समेत 2 कोच कोरोना संक्रमित

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में संकट के बादल; बिना अनुमति भीड़-भाड़ वाले इवेंट पर गए कप्तान-कोच, रवि शास्त्री समेत 2 कोच कोरोना संक्रमित
x

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री एवं कप्तान विराट कोहली

कोरोना काल में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और कप्तान की लापरवाही से भारत-इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज दांव पर है.

लंदन. कोरोना काल में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की एक लापरवाही ने इंडिया-इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज को संकट पर ला दिया है. कप्तान और कोच दोनों बिना अनुमति के इंग्लैंड में एक बुक लांच इवेंट पर पहुंचे थे. इसके बाद कोच रवि शास्त्री और भारतीय टीम के दो अन्य कोच कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

बुक लांच इवेंट में गए थे कोच और कप्तान

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़ पिछले हफ्ते कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री कुछ टीम मेंबर्स के साथ बुक लांच इवेंट पर शामिल हुए. दोनों स्टेज पर थें. इवेंट में काफी भीड़-भाड़ थी. हेड कोच रवि शास्त्री की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है.


साभार ट्विटर



बताया जा है की इवेंट में शामिल होने की न तो जानकारी दी गई और न ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) से अनुमति ली गई थी. इसके चलते कोरोना महामारी के दौरान खिलाड़ियों का स्वास्थ्य एवं दौरा दोनों संकट के बादल मडरा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी कप्तान और कोच के इस लापरवाह रवैये से नाराज है. (यह भी पढ़ें: Ind Vs Eng 4th Test: चौथा मैच 147 रन से जीता भारत, 35 साल बाद इंग्लैंड में एक सीरीज में दो टेस्ट जीती टीम इंडिया)

हेड कोच के बाद बॉलिंग और फील्डिंग कोच भी संक्रमित

इस इवेंट के कुछ ही दिन बाद शास्त्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को शास्त्री के करीब बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर थे. सोमवार को इनकी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. टीम के फीजियो नितिन पटेल अभी भी आइसोलेशन में हैं.

BCCI नाराज

कोच और कप्तान के इस लापरवाही भरे कदम से बीसीसीआई काफी नाराज है. बोर्ड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर गिरीश डोंगरे के साथ इवेंट में शामिल हुए अन्य सदस्यों को नोटिस जारी कर जवाब मांगने की तैयारी में है. BCCI अब इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के साथ लगातार संपर्क में है और ये भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहा है कि आगे ऐसी घटना नहीं होगी.

मैनचेस्टर में सख्त नियमों का सामना करना होगा

हालांकि, इस घटना के बाद अब मैनचेस्टर में इंग्लैंड और टीम इंडिया को सख्त नियमों का सामना करना पड़ेगा. सूत्र ने बताया कि मैनचेस्टर में बायोबबल बेहद सख्त रहेगा. इस टेस्ट के 5 दिन बाद IPL भी शुरू हो रहा है और UAE में होने वाले इस टूर्नामेंट में भी प्लेयर्स बायोबबल में ही जाएंगे.

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने दी थी समझाइश

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने इंग्लैंड दौरे से पहले सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को खत लिखकर कहा था कि किसी भी इवेंट में शामिल होने से बचें. लेकिन भारतीय टीम के कोच और कप्तान ने कोरोना काल में इसकी अनदेखी करते हुए बड़ा संकट खड़ा कर दिया है. जय शाह ने कहा की यह आधिकारिक इवेंट नहीं था, न ही BCCI और न ही ECB का. अधिकारियों का मानना है कि इस इवेंट से बचा जा सकता था.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story