राष्ट्रीय

भाग्यशाली हूं कि कोहली के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला- न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
भाग्यशाली हूं कि कोहली के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला- न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन
x
कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन ने जमकर तारीफ़ की है। कप्तान विलियम्सन ने कहा की मैं भाग्यशाली हूं कि

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन ने जमकर तारीफ़ की है। कप्तान विलियम्सन ने कहा की मैं भाग्यशाली हूं कि कोहली के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि वह भारतीय कप्तान की क्रिकेट यात्रा से उनके युवा दिनों से ही जुड़े हुए हैं। उन्होंने एक स्पोर्ट्स चैनल के शो में यह बात कही।

उन्होंने आगे कहा- यह वाकई खास है कि हम जब युवा थे तब से साथ खेल रहे। इन सालों में जिस तरह कोहली का क्रिकेट करियर आगे बढ़ा वो वाकई कमाल है।

MP Board 12th Exam : कोरोना पॉजिटिव या क्वारंटाइन परिवार के छात्रों की ऐसे होगी परीक्षा

पिछले कुछ सालों से हम क्रिकेट के बारे में बात कर रहे: विलियम्सन

विलियम्सन ने कहा,‘‘यह दिलचस्प है कि हम लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से ही खेल को लेकर एक-दूसरे से अपने विचार साझा करने शुरू किए हैं। खेल और मैदानी व्यवहार में थोड़ा अलग होने के बावजूद कुछ मामलों में हमारे विचार एक जैसे ही होते हैं।’’

2008 में कोहली की कप्तानी में भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था

विलियम्सन और कोहली दोनों ने 2008 में मलेशिया में हुआ अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था। तब विराट कोहली की कप्तानी में ही भारत चैम्पियन बना था। उस साल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से मात दी थी। तब कीवी टीम की कमान विलियम्सन के हाथों में ही थी। कुछ सालों के भीतर ही दोनों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई और आज अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं।

मध्यप्रदेश में मॉल, होटल, रेस्टोरेंट्स को लेकर नई गाइडलाइन जारी, पढ़िए

विलियम्सन अहम मौकों पर टीम को संभालते हैं: विराट

इसी साल जनवरी में कोहली ने 2008 के अंडर-19 वर्ल्ड टीम को याद करते हुए कहा था कि विलियम्सन अपने समकक्ष खिलाड़ियों से हमेशा अलग रहे। मुझे आज भी 2008 में उनके खिलाफ हुआ मुकाबला याद है। वे अहम मौकों पर हमेशा आगे आते हैं और टीम को संभालते हैं।

विराट ने बतौर कप्तान विलियम्सन ने ज्यादा मैच जीते

विराट ने तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में बतौर कप्तान 117 मैच जीते हैं। इसमें 33 टेस्ट, 62 वनडे और 22 टी-20 हैं, जबकि विलियम्सन ने बतौर कप्तान 78 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत दिलाई है। इसमें 18 टेस्ट, 41 वनडे और 19 टी-20 हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story