राष्ट्रीय

COVID-19 की वजह से इतने सालों के लिए टल सकता है T20 ICC WORLD CUP 2020

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
COVID-19 की वजह से इतने सालों के लिए टल सकता है T20 ICC WORLD CUP 2020
x
Coronavirus (COVID-19) की वजह से इस वर्ष होने वाला T20 ICC WORLD CUP 2020 टल सकता है। अगर ऐसा होता है तो Cricket प्रेमियों के लिए बुरी खबर हो

Coronavirus (COVID-19) की वजह से इस वर्ष होने वाला T20 ICC WORLD CUP 2020 टल सकता है। अगर ऐसा होता है तो Cricket प्रेमियों के लिए बुरी खबर होगी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले क्रिकेट के दुनिया के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट को 2022 तक के लिए टालने के लिए विचार चल रहा है।

ICC के बोर्ड सदस्यों की 28 मई को बैठक होने वाली है और बोर्ड के एक सदस्य ने शुक्रवार को कहा कि ICC TOURNAMENT को टालने पर विचार कर सकता है। बोर्ड के इस सदस्य के मुताबिक कोविड-19 (Covid- 19) महामारी के कारण T20 WORLD CUP 2020 पर संशय बरकरार है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इस प्रस्ताव का समर्थन कर सकता है।

एमएस धोनी ने कहा बैटिंग के दौरान मैं भी डरता हूं और दबाव महसूस करता हूं

आईसीसी के इस प्रतियोगिता का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रस्तावित है। आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले क्रिकेट समिति की बैठक है, जिसमें गेंद पर पसीना और लार लगाने सहित कई परिस्थितियों पर चर्चा की जाएगी। उम्मीद है कि क्रिस टेटली (Chris Tetley) की अध्यक्षता वाली आईसीसी की प्रतियोगिता समिति कई विकल्प पेश करेगी।

बोर्ड के सदस्य ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'हम आईसीसी की प्रतियोगिता समिति से तीन विकल्पों की उम्मीद कर रहे हैं। पहला विकल्प 14 दिन के पृथकवास (आइसोलेशन) के साथ विश्व टी 20 विश्व कप का आयोजन हो, जिसमें दर्शकों की अनुमति है। इसमें दूसरा विकल्प है कि मैच खाली स्टेडियम में हों। तीसरा विकल्प है कि टूर्नमेंट को 2022 के लिए स्थगित कर दिया जाए।'

बोर्ड की बैठक में अध्यक्ष शशांक मनोहर (ICC President Shashank Manohar) के लिए दो महीने के विस्तार पर भी चर्चा होगी लेकिन मुख्य रूप से ध्यान टी 20 वर्ल्ड कप पर फैसला करने पर होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और उनके मौजूदा और पूर्व शीर्ष खिलाड़ी भारत के साथ टेस्ट सीरीज करने पर जोर दे रहे हैं, जिसे नवंबर-दिसंबर में खेला जाना है।

गांगुली, धोनी और कोहली नहीं, Gambhir के लिए ये हैं Team India के Best Captain

यह सीरीज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, 'अगर टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक टाला जाता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बहुत दुखी नहीं होगा। आईसीसी सदस्यों से बना है। यदि सदस्य यह तय करते हैं कि द्विपक्षीय सीरीज अधिक महत्वपूर्ण है, तो आप इसे खारिज नहीं कर सकते हैं।

बोर्ड के इस सदस्य ने कहा, 'आईसीसी को थोड़ी वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यह एक अल्पकालिक समस्या है। अगर टूर्नमेंट 2022 में होता है, तो उसे को कोई खास घाटा नहीं होगा।' टी20 वर्ल्ड कप टलने का मतलब यह भी होगा कि चका-चौंध से भरे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन की संभावना बनेगी।

भारतीय टीम आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा सकती है। उन्होंने कहा कि अगर टूर्नमेंट अपने निर्धारित समय पर होता है तो बड़ी संख्या में लोगों को आइसोलेशन पर रहना होगा। इसमें 16 टीमों के खिलाड़ी और अधिकारियों के अलावा टेलीविजन सदस्य और अन्य जरूरी स्टाफ शामिल है। यह काफी जटिल और महंगा साबित होगा।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story