अध्यात्म

हनुमान जी की यह है प्रिय राशियां, हमेशा बनाए रहते हैं इन पर अपनी कृपा

Manoj Shukla
27 April 2021 9:20 PM GMT
हनुमान जी की यह है प्रिय राशियां, हमेशा बनाए रहते हैं इन पर अपनी कृपा
x
हनुमान जयंती की आज देशभर में धूम रही। इस दौरान भक्तों ने हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और देशभर में व्याप्त कोरोना महामारी से निजात दिलाने प्रार्थना की। इस साल देशभर में कोरोना वायरस का कहर होने के चलते आम भक्तों के लिए मंदिरों के कपाट बंद रहे।

हनुमान जयंती की आज देशभर में धूम रही। इस दौरान भक्तों ने हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और देशभर में व्याप्त कोरोना महामारी से निजात दिलाने प्रार्थना की। इस साल देशभर में कोरोना वायरस का कहर होने के चलते आम भक्तों के लिए मंदिरों के कपाट बंद रहे। लिहाजा भक्तों ने घर पर ही हनुमान जी की पूजा-पाठ किए। मान्यता है कि हनुमान जी की विधि पूर्वक पूजा-पाठ करने उनकी विशेष कृपा की प्राप्ति होती है। ज्योतिष मान्यताओं की माने तो कुछ राशियों पर हनुमान जी की हमेशा कृपा बनी रहती है। तो चलिए जानते है कौन हैं वो राशियां।

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र की माने तो सिंह राशि के जातकों पर बजरंग बली की कृपा हमेशा बनी रहती है। हनुमान जी की कृपा से इनके संकट हमेशा दूर होते हैं। इनका आर्थिक पक्ष मजबूत होता है तो नौकरी-व्यवसाय में भी इन्हें बजरंग बली की कृपा से तरक्की मिलती है।

कुंभ राशि

हनुमान जी की कृपा से इस राशि के जातकों के कार्यो में कभी बाधा नहीं आती है। इन्हें प्रभु की कृपा से जल्दी सफलता मिलती है और इन्हें धन की कमी कभी नहीं होती है।

मेष राशि

इस राशि के जातकों की बजरंग बली की कृपा से इच्छा शक्ति मजबूत रहती हैं। हनुमान जी इन पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रहते हैं। जिससे इनका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होता है।

हनुमान जयंती की आज देशभर में धूम रही। इस दौरान भक्तों ने हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और देशभर में व्याप्त कोरोना महामारी से निजात दिलाने प्रार्थना की।वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों पर भी बजरंगी हमेशा अपना आर्शिवाद बनाए रखते हैं। जिससे इस राशि के जातकों को आर्थिक पक्ष एवं कामों में आ रही बाधाएं दूर होती है। बजरंग बली की कृपा से यह जीवन में खूब तरक्की करते हैं और नौकरी, व्यवसाय आदि में भी उन्नति करते हैं।

भगवान सूर्य को जल अर्पित करने से सभी ग्रह दोष से मिलती है मुक्ति, जानिए कैसे करना चाहिए जल अर्पित

Chandra Grahan 2021 : इस साल 2 सूर्य, 2 चन्द्र कुल 4 पड़ेंगे ग्रहण, पहला चन्द्रग्रहण 26 मई को, जानिए खास बातें

Next Story
Share it