अध्यात्म

Hastrekha : हाथों का यह निशान बनाता है धनवान, अपनी बुद्धी से अकूत धन कमाते हैं लोग

Manoj Shukla
8 April 2021 10:08 PM GMT
Hastrekha : हाथों का यह निशान बनाता है धनवान, अपनी बुद्धी से अकूत धन कमाते हैं लोग
x
Hastrekha : हर व्यक्ति के हाथों में ढेर सारी रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र में इन रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। सभी रेखाओं के अपने अलग मतलब होते हैं। हस्त शास्त्र में ऐसी ही एक रेखा का जिक्र किया गया हैं। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में इस तरह का निशान होता है वह अपनी बुद्धी से अकूत धन कामाता हैं।

Hastrekha : हर व्यक्ति के हाथों में ढेर सारी रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र में इन रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। सभी रेखाओं के अपने अलग मतलब होते हैं। हस्त शास्त्र में ऐसी ही एक रेखा का जिक्र किया गया हैं।

Hastrekha : हाथों का यह निशान बनाता है धनवान, अपनी बुद्धी से अकूत धन कमाते हैं लोगकहा जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में इस तरह का निशान होता है वह अपनी बुद्धी से अकूत धन कामाता हैं। वैसे भी हस्तरेखा शास्त्र की मदद से व्यक्ति अपने जीवन के भूत, भविष्य, धन, सम्पदा विवाह आदि के बारे में विस्तार से जान सकता है। तो चलिए जानते हैं हाथों में बने उस निशान के बारे में जिससे व्यक्ति को मान, सम्मान एवं धन, सम्पदा आदि की प्राप्ति होती है।

चक्र साइन

मान्यता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में चक्र जैसा निशान होता है वह बेहद ही खास होता है। ज्योतिष विज्ञान की माने तो जिस व्यक्ति हाथ में चक्र का निशान अंगूठे में होता है वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है। ऐसे इंसान धनवान होते हैं। वह ऐश्वर्य पाने वाले होते हैं। वह व्यक्ति प्रतिभाशाली एवं बुद्धि से जुड़े काम करते हैं। वह अपने बुद्धि के दम पर अत्यधिक धन कमाते हैं। यह पिता की मदद करते हैं और घर, परिवार, समाज आदि में इनका सम्मान होता है।

गज लक्ष्मी योग

यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथों की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनी पर्वत की ओर जाती हो और सूर्य रेखा भी लम्बी एवं पतली हो। मस्तिष्क एवं आयु रेखा भी बेटर हो। ऐसे व्यक्ति के हाथ में गज लक्ष्मी का योग बनता हैं। ऐसे व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है।

बेहद होते हैं धनवान

यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा एवं चन्द्र रेखा एकसाथ मिलकर शनी पर्वत तक पहुंचे ऐसे व्यक्ति बेहद धनवान होते हैं। इसी तरह अगर किसी व्यक्ति के हाथ की भाग्य रेखा छोटी उंगली के नीचे से शुरू होकर किसी रेखा से कटे बगैर शनी पवर्त तक पहुंचे तो यह बेहद शुभ होता हैं। ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब धन कमाता है।

नोट- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी को लेकर हम यह दावा नहीं करते है कि यह पूर्णतः सत्य एवं सटीक हैं। यह जनसामान्य की रूचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

Gemstone : इन रत्नों को धारण करने से दूर होती है पैसों की तंगी, आर्थिक पक्ष होता है मजबूत

Kapil Sharma के साथ काम करने फैंस ने जताई इच्छा, तो एक्टर ने अभी मैं खुद हूं बैठा

तमिल फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस में शुमार हुई उर्वशी रौतेला, 10 करोड़ में साइन की यह फिल्म

Next Story
Share it