अध्यात्म

Gemstone : इन रत्नों को धारण करने से दूर होती है पैसों की तंगी, आर्थिक पक्ष होता है मजबूत

Manoj Shukla
8 April 2021 9:32 PM GMT
Gemstone : इन रत्नों को धारण करने से दूर होती है पैसों की तंगी, आर्थिक पक्ष होता है मजबूत
x
Gemstone : जीवन में हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि मां लक्ष्मी का आर्शिवाद उन पर बना रहे। उन्हें जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं हो। लेकिन कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी धन मन मुताबिक नहीं मिल पाता हैं। पैसा आता भी है तो बेवजह खर्च हो जाता है। ऐसे में रत्न शास्त्र में धन से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। कुछ ऐसे रत्नों का भी जिक्र यहां किया गया है।

Gemstone : जीवन में हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि मां लक्ष्मी का आर्शिवाद उन पर बना रहे। उन्हें जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं हो। लेकिन कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी धन मन मुताबिक नहीं मिल पाता हैं।

Gemstone : इन रत्नों को धारण करने से दूर होती है पैसों की तंगी, आर्थिक पक्ष होता है मजबूतपैसा आता भी है तो बेवजह खर्च हो जाता है। ऐसे में रत्न शास्त्र में धन से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। कुछ ऐसे रत्नों का भी जिक्र यहां किया गया है। मान्यता है कि इन रत्नों को धारण करने से मां लक्ष्मी का आर्शिवाद व्यक्ति के उपर बना रहता है और धन की प्राप्ति होती हैं। तो चलिए जानते है उन रत्नों के बारे में।

सुनहला

रत्न शास्त्र की माने तो धन की कमी होना, बेजवह धन खर्च होना, आर्थिक नुकसान होने से बचने के लिए सुनहला रत्न व्यक्ति को धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं। सुनहला रत्न धारण करने से धन घर में टिकने लगता है और लक्ष्य की प्राप्ति होती है। सुनहला धारण करने से व्यक्ति के सौन्दर्य में भी निखार आता हैं। यानी कि यह अटैक्शन का भी काम करता है।

ग्रीन जेड स्टोन

ग्रीन यानी कि हरे रंग के जेड स्टोर को धारण करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होता हैं। अगर आप किसी बिजनेस की शुरूआत करने जा रहे है तो इस रत्न को धारण करने से आप उस काम में अच्छे से फोकस कर पाएंगे। यह रत्न बिजनेस संबंधी सही फैसला लेता हैं। इस रत्न को धन समृद्धि के लिए उत्तम माना गया है।

टाइगर रत्न

मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। यह सबसे प्रभावी एवं शीघ्र परिणाम देने वाला रत्न माना गया हैं। शायद इसीलिए इसे टाइगर रत्न कहा जाता है।

ग्रीन एवेंच्युरिन

मान्यता है कि यह रत्न धन को अपनी ओर अकर्षित करता है। यह रत्न बिजनेसमैन के लिए अति उत्तम माना गया है। यह कमाई के नए रास्तों भी बनाने में काफी सहायक होता है।

माक्षिक रत्न

यह रत्नी शीशे जैसा चत्मकार होता है। इसमें एक खनिज होता है जो गंधक से मिलाकर बना होता है। इस रत्न को धारण करने से आत्म विश्वास बढ़ता है और पैसे कमाने के नए तरीके आते हैं।

नोट- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी को लेकर हम यह दावा नहीं करते है यह पूर्णतः सत्य एवं सटीक है। इसलिए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

Aadhar Card में लगी अपनी फोटो नहीं पसंद तो खुद से करे ऐसे Update, नहीं जाना होगा आधार सेंटर

Kapil Sharma के साथ काम करने फैंस ने जताई इच्छा, तो एक्टर ने अभी मैं खुद हूं बैठा

तमिल फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस में शुमार हुई उर्वशी रौतेला, 10 करोड़ में साइन की यह फिल्म

Next Story
Share it