सीधी

Sidhi : छुहिया घाटी में 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस, तीन पालियों में होगी ड्यूटी

Aaryan Dwivedi
20 Feb 2021 11:15 AM GMT
Sidhi : छुहिया घाटी में 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस, तीन पालियों में होगी ड्यूटी
x
सीधी / Sidhi : जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत सरदा गांव के नहर में हुई बस दुर्घटना के बाद पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने रीवा.-शहडोल स्टेट हाईवे छुहिया घाटी में पुलिस कैंप स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की है। जिसमें थाना प्रभारी रामपुर नैकिन, चौकी प्रभारी विशाल शर्मा, उपनि राजेश पाण्डेय सतत निगरानी करेगें। छुहिया घाटी के संपूर्ण व्यवस्था के प्रभारी एसडीओपी चुरहट नीरज नामदेव को बनाया गया है। छुहिया घाटी की पुलिस व्यवस्था को तीन पाली में संचालित करने के लिए 8-8 घंटे की ड्युटी पुलिसकर्मियों की लगाई गई है।

Sidhi : छुहिया घाटी में 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस, तीन पालियों में होगी ड्यूटी

सीधी / Sidhi : जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत सरदा गांव के नहर में हुई बस दुर्घटना के बाद पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने रीवा.-शहडोल स्टेट हाईवे छुहिया घाटी में पुलिस कैंप स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की है। जिसमें थाना प्रभारी रामपुर नैकिन, चौकी प्रभारी विशाल शर्मा, उपनि राजेश पाण्डेय सतत निगरानी करेगें। छुहिया घाटी के संपूर्ण व्यवस्था के प्रभारी एसडीओपी चुरहट नीरज नामदेव को बनाया गया है। छुहिया घाटी की पुलिस व्यवस्था को तीन पाली में संचालित करने के लिए 8-8 घंटे की ड्युटी पुलिसकर्मियों की लगाई गई है।

जिसमें प्रतिदिन 8 बजे से 4 बजे तक पुलिस लाईन के सात विशबल के 6 पुलिसकर्मी निरीक्षक एसपी शुक्ला यातायात प्रभारी के निर्देशन में काम करेगें। तो वहीं दूसरी पाली में निरीक्षक कल्याणी पाल के नेतृत्व में 13 पुलिसकर्मी 4 बजे से रात्रि 12 बजे तक तैनात रहेगें। तीसरी पाली 12 बजे से सुबह 8 बजे तक निरीक्षक राम सिंह के नेतृत्व में 14 पुलिस बल काम करेगें। पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने छुहिया घाटी में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया है कि छुहिया घाटी में नहर के रास्ते खतरनाक स्थानों को चिन्हित कर स्टापर, ड्रम गेट, पुलिस बल की तैनाती की जाय।

किसी भी प्रकार के भारी वाहनों के पलटने की तत्काल सूचना पुलिस अधीक्षक कार्यालय को दी जाय। नहर की तरफ से आने वाला मार्ग प्रतिबंधित नहर की तरफ से आने जाने वाले मार्ग में भारी वाहनों को पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। किसी भी स्थिति में इस मार्ग से वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकेगी। छुहिया घाटी में दुर्घटना होने व जाम की स्थिती होने पर अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर तत्काल जाम खुलवाये जाये। छुहिया घाटी में यदि कोई दुर्घटना घटित होती है तो तत्काल इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियेां को देकर तत्काल रेस्क्यू आपरेशन किया जाय। रजिस्टर संधारित करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक ने निर्देशित किया है कि भारी वाहन के आने जाने का रजिस्टर संधारित कर प्रत्येक भारी वाहनों के नंबर व लोड की स्थिती कहां से कहां जा रहे हैं लेख कर चेकिंगकर्ता अधिकारी के हस्ताक्षर होना जरूरी किया गया है। प्रत्येक घटना के घटित होने के संदर्भ में घटना रजिस्टर में संधारित की जाय। छुहिया घाटी में वन.वे यातायात संचालित करने हेतु रीवा जिले से समन्वय स्थापित कर यातायात को सुव्यवस्थित संचालित किया जाय। रात्रि के समय ड्युटी पर लगे पुलिसकर्मियों को सर्च लाईट की व्यवस्था की जाय। वाहनों को चेक करते समय उनका परमिट बीमा,फिटनेश,लायसेंस सुरक्षा के मापदण्डों का पालन की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाय।

Next Story