सीधी

प्यार ने दी मजहब को मात, REWA की रवीना ने कर ली SIDHI के सूर्य प्रकाश से शादी, पूरे विंध्य में चर्चा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
प्यार ने दी मजहब को मात, REWA की रवीना ने कर ली SIDHI के सूर्य प्रकाश से शादी, पूरे विंध्य में चर्चा
x
प्यार ने दी मजहब को मात, REWA की रवीना ने कर ली SIDHI के सूर्य प्रकाश से शादी, पूरे विंध्य में चर्चा SIDHI/REWA: जब प्यार परवान में

प्यार ने दी मजहब को मात, REWA की रवीना ने कर ली SIDHI के सूर्य प्रकाश से शादी, पूरे विंध्य में चर्चा

SIDHI/REWA: जब प्यार परवान में चढ़ जाता है तो क्या मजहब और क्या डर. ऐसा ही मामला सीधी से आया है जहा के हिन्दू युवक ने मुसलमान लड़की से शादी करके बता दिया की प्यार में मजहब से कोई लेना देना नहीं। मिली जानकारी के अनुसार सीधी में चिकन मोहल्ला के निवासी सूर्य प्रकाश शर्मा और रीवा जिले के इमरती गांव की रवीना खान ने शहर के गायत्री मंदिर में पूरे रीति रिवाज से शादी कर ली.

REWA में डॉक्टर का फूटा गुस्सा, दिया इस्तीफ़ा, मचा हड़कंप

आपको बता दे ये प्यार और बलिदान दोनों की मिशाल है. मिली जानकारी के अनुसार रवीना की शादी 4 वर्ष पूर्व हो चुकी थी लेकिन उसका शौहर उसे प्रताड़ित करता रहता था. जिसके बाद लड़की ने मुश्लिम समाज छोड़ पूरे रीति रिवाज से सूर्य प्रकश से शादी कर ली. रवीना और सूर्य प्रकाश ने कोर्ट में जाकर पहले कोर्ट मैरिज की उनके साथ शिवसेना के पदाधिकारी भी मौजूद थे.

TICKET कैंसिल करने का आया नया नियम, पढ़ा नहीं तो होगा बहुत बड़ा नुकसान

IRCTC शुरू होने के बाद लोगो ने रिजर्वेशन तो करा लिया लेकिन अब नियम बदल गया है जिससे पढ़ना जरूरी है. कई लोग TICKET तो कैंसिल कराते है पर उन्हें जानकारी नहीं होती है. आज हम आपको बताएँगे टिकट कैंसिल करने के नियम-
अगर आप टिकट कैंसिल कराना चाहते है तो IRCTC की वेबसाइट के जरिए करा सकते हैं। – चार्ट बनने से पहले तक ग्राहक अपने रेल टिकट कैंसल करा सकते हैं। – यात्री अपना टिकट यात्रा से 48 गंटे पहले कैंसिल करा सकते हैं।

आखिरकार आ ही गई CORONA की दवा, इतनी रखी गई है कीमत, पढ़िए पूरी खबर

– 48 घंटे टिकट कैंसिल कराने पर स्लीपर क्लास के टिकट पर प्रति पैसेंजर 120 रुपए चार्ज वसूला जाता है। – एसी थर्ड टियर पर यह चार्ज 180 रुपए है।
– वहीं, एसी सेकेंड टियर का टिकट कैंसल कराते हैं तो प्रति पैसेंजर 200 रुपए का चार्ज लगता है। – एसी फर्स्ट क्लास का टिकट कैंसल कराने पर 240 रुपए का कैंसलेशन चार्ज लगता है। – अगर आप यात्रा करने से 12 घंटे पहले टिकट कैंसिल कराते हैं तो आपके किराय का 25 फीसदी भाग रेलवे चार्ज के रुपए में लेता है।
– वहीं, 12 घंटे से लेकर चार्ट बनने से पहले अगर आप टिकट कैंसल करते हैं तो आपको किराये का 50 फीसदी तक कैंसलेशन चार्ज के रूप में देना पड़ सकता है। ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story