रीवा

REWA में डॉक्टर का फूटा गुस्सा, दिया इस्तीफ़ा, मचा हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
REWA में डॉक्टर का फूटा गुस्सा, दिया इस्तीफ़ा, मचा हड़कंप
x
REWA में डॉक्टर का फूटा गुस्सा, दिया इस्तीफ़ा, मचा हड़कंप REWA: कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर भगवान् से कम नहीं माने जाते लेकिन यहाँ मामला

REWA में डॉक्टर का फूटा गुस्सा, दिया इस्तीफ़ा, मचा हड़कंप

REWA: कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर भगवान् से कम नहीं माने जाते लेकिन यहाँ मामला कुछ उल्टा सा है. मिली जानकारी के अनुसार त्योंथर अंतर्गत रायपुर सोनौरी प्राथमिक शाला में पदस्थ संविदा पर डॉक्टर विवेक सिंह की पदस्थपना की गई. विवेक मार्च से ड्यूटी में तैनात है.

रीवा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, 43 हुई संक्रमितों की संख्या

ये है मामला

मिली जानकरी के अनुसार बीएमएओ और डॉक्टर के बीच पदस्थापना को लेकर लड़ाई चली आ रहे है. डॉक्टर स्क्रीनिंग के दौरान विवाद होने पर अस्थाई रूप से गढ़ी में पदस्थ कर दिया गया था। चिकित्सक का कहना था कि रायपुर सोनौरी में विवाद हो गया है। इस लिए वह गढ़ी में ही ड्यूटी करना चाहता है। इस बीच बीएमओ ने पोस्टिंग की जगह पर ही जाने के लिए आदेश कर दिया। इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी भी दी गई है। इसलिए डॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

रीवा कलेक्टर-कमिश्नर ने किया SGMH और Super Speciality Hospital का निरीक्षण

रीवा. रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन एवं कलेक्टर इलैया राजा टी ने संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल (SGMH) तथा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Speciality Hospital) का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, कोरोना जांच लैब, बाह्य रोगी विभाग तथा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय द्वय अधिकारियों के साथ चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

प्रतिदिन लगभग 200 सैंपलों की हो रही है जांच

कमिश्नर ने कहा कि संजय गांधी हॉस्पिटल में उपचार व्यवस्था तथा साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर रखें। अस्पताल में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल गन से स्क्रीनिंग करें। प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मास्क के उपयोग तथा फिजिकल दूरी के नियमों का भी पालन करायें। कोविड-19 के नमूनों की जांच के लिए जिलों से कम सैंपल आ रहे हैं अभी प्रतिदिन लगभग 200 सैंपलों की जांच हो रही है। सभी जिलों में सघन अभियान चलाकर कोविड-19 से संक्रमित संदिग्ध व्यक्तियों के नमूनें लेकर लैब की पूरी क्षमता के अनुसार जांच करायें। नमूनें लेने तथा जांच का काम जितना कारगर होगा कोरोना पर नियंत्रण भी उतना ही प्रभावी होगा।

शहीद दीपक के पिता को डाक विभाग ने 6,74,000 रूपए का चेक सौंपा

कमिश्नर ने संजय गांधी हॉस्पिटल में मेडिसीन विभाग, चर्म रोग विभाग, नवजात शिशु फालोअप क्लीनिक, टीकाकरण कक्ष, नाक-कान, गला विभाग, दन्त विभाग, टी.बी. वार्ड तथा शिशु वार्ड का निरीक्षण किया।

SGMH में व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में निर्देश

कमिश्नर ने मौके पर उपस्थित अधीक्षक संजय गांधी हॉस्पिटल को आयुष्मान योजना, दवा वितरण तथा पार्क की व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल परिसर में मानसिक रूप से कमजोर एक व्यक्ति घायल अवस्था में मिला कमिश्नर ने उसे तत्काल आवश्यक उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

भोपाल, रीवा और जबलपुर में आज भारी बारिश की चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर

इसके बाद कमिश्नर ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने हॉस्पिटल की बिÏल्डग की कमियां दूर करने तथा जल निकासी की उचित व्यवस्था के निर्देश निर्माण एजेंसी को दिये।

Super Speciality Hospital परिसर से अतिक्रमण हटाने के निर्देश

उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के लिए आवश्यक विशेषज्ञ डॉक्टरों, नर्सों तथा अन्य तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती की कार्यवाही शीघ्र करें। कमिश्नर ने सुपर स्पेशलिटी परिसर के गेट से अतिक्रमण हटाने तथा मुख्य नाले की साफ-सफाई कराकर जल निकासी की व्यवस्था के निर्देश दिये। निरीक्षण के समय मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. एपीएस गहरवार, डॉ. नरेश बजाज, डॉ. मनोज इंदुलकर, डॉ. पी.के. लखटकिया तथा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. सुधाकर एवं अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

भोपाल, रीवा और जबलपुर में आज भारी बारिश की चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story