सतना

MP: यात्रियों से भरी TRAIN सतना से गुजरी, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP: यात्रियों से भरी TRAIN सतना से गुजरी, पढ़िए पूरी खबर
x
MP: यात्रियों से भरी TRAIN सतना से गुजरी, पढ़िए पूरी खबरसतना । कोरोना वायरस के चलते बंद हुए रेल परिचालन के बाद से करीब एक माह तक मप्र के सतना

MP: यात्रियों से भरी TRAIN सतना से गुजरी, पढ़िए पूरी खबर

सतना । कोरोना वायरस के चलते बंद हुए रेल परिचालन के बाद से करीब एक माह तक मप्र के सतना जिले से होकर कोई ट्रेन नहीं गुजरी। शुक्रवार-शनिवार की रात एक बजे एक स्पेशल ट्रेन सतना स्टेशन से धड़धड़ाते हुए गुजर गई। चौबीस कोच की इस स्पेशल ट्रेन में करीब 12 सौ यात्री सवार थे।
जानकारी के मुताबिक ट्रेन गुरुवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर से चली थी। यह ट्रेन गुवाहाटी जा रही है। ट्रेन को आईआरसीटीसी के जरिए बुक किया गया है। अहमदनगर सहित आसपास के इलाकों में फंसे असम के लोगों को स्पेशल ट्रेन के जरिए गुवाहाटी पहुंचाने के लिए ट्रेन को किराए पर लिया गया है। लम्बी दूरी की इस टे्रन के कुल 18 स्टॉपेज हैं।

मध्यप्रदेश: मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी, शादियों एवं अंत्येष्टि में ये शर्त रहेगी

बताया गया कि यह ट्रेन जबलपुर से चलने के बाद सीधा प्रयागराज में खड़ी हुई। गुवाहाटी पहुंचने के बाद यह ट्रेन खाली होकर अहमदनगर जाएगी। ट्रेन के सतना आने के पहले जबलपुर कंट्रोल से सतना मैसेज भेजा गया था जिसके बाद प्लेटफॉर्म 2 में आरपीएफ की मौजूदगी में गाड़ी को गुजारा गया। वहीं जानकारी के अनुसार शनिवार को एक स्पेशल ट्रेन जबलपुर से जम्मू के लिए रवाना की जाएगी।

लॉकडाउन में सतना से बाहर गया 127 क्विंटल पार्सल

लॉकडाउन में एक शहर से दूसरे शहर व राज्य में जरूरी सामान की सप्लाई के लिए अप्रेल में रेलवे ने विभिन्न रूटों पर पार्सल वैन ट्रेनें चलाई थीं। इनमें से छह ट्रेनें सतना होकर गुजरती हैं। शुरुआत में रीवा से अनूपपुर व बिलासपुर के लिए पार्सल वैन चलीं, लेकिन व्यापारियों को जानकारी न होने से ये खाली जाती रहीं।
बाद में लम्बी दूरी की पार्सल वैन चलने से माल की बुकिंग होने लगी। लॉकडाउन के दौरान सतना स्टेशन से 30 अप्रेल तक 127 क्विंटल पार्सल बुकिंग कर बाहर भेजा गया। पार्सल बुकिंग में ज्यादातर अगरबत्ती व दवाएं भेजी गईं। दूसरे शहरों से तीन गुना पार्सल सतना स्टेशन में उतारा गया।
मध्यप्रदेश में इस तारीख तक नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, सीएम शिवराज का फैंसला 127 क्विंटल पार्सल की बुकिंग से रेलवे को महज 18 हजार रुपए मिले। सामान्य दिनों में सतना स्टेशन से हर माह औसतन 2 हजार क्विंटल पार्सल बुक होता है। इससे करीब एक लाख की राशि आती है।
खंडवा से आई 150 बोरा लाल मिर्च शुक्रवार को पार्सल ट्रेन से 150 बोरी लाल मिर्च सतना लाई गई। बुकिंग कर्मचारियों ने बताया कि थोक व्यापारियों ने खंडवा से मिर्च मंगाई है। इसके कुछ दिन पहले भी सौ बोरी मिर्च खंडवा से लाई गई थी।
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it