रीवा

जिंदगी के संघर्षों को एक अवसर मानकर युवा आगे बढ़ें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
जिंदगी के संघर्षों को एक अवसर मानकर युवा आगे बढ़ें
x
शासकीय माधव सदाशिवराव गोलवलकर महाविद्यालय रीवा में दो दिवसीय इंडकशन और एल्युमिनी मीट का गरिमामई कार्यक्रम संपन्न हुआ।

जिंदगी के संघर्षों को एक अवसर मानकर युवा आगे बढ़ें

रीवा। शासकीय माधव सदाशिवराव गोलवलकर महाविद्यालय रीवा में दो दिवसीय इंडकशन और एल्युमिनी मीट का गरिमामई कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एसएम शुक्ला रहे व आयोजन के प्रभारी भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आर के तिवारी रहे। गरिमामई कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ राकेश सिंह परिहार ने किया।दो दिवसीय कार्यक्रम में महाविद्यालय में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों वा योजनाओं की विस्तृत जानकारी और सरकार के योजनाओं की संपूर्ण जानकारी केमिस्ट्री विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ शैलजा सचान ने प्रस्तुत किया।

जिंदगी के संघर्षों को एक अवसर मानकर युवा आगे बढ़ें

छात्रों को कैरियर मार्गदर्शन के बारे में भी विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। महाविद्यालयीन के गरिमा मई दो दिवसीय कार्यक्रम में पहले वक्ता के रूप में गर्ल्स महाविद्यालय रीवा के प्राध्यापक डॉ अमरजीत सिंह ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि गोलवलकर महाविद्यालय में लगातार होते हुए प्रोग्राम से छात्र छात्राओं को एक बेहतरीन तरीके से जीवन जीने वा उनके उज्जवल भविष्य रचने में सहयोग मिलेगा।

MP Local Body Elections : नगरीय निकाय चुनावों में युवा चेहरों पर दांव खेलेगी BJP, जानिए वजह…

उत्तम चरित्र व संस्कार ही उज्वल जीवन में आगे बढ़ने की पहली सीढ़ी है। साथ ही सामाजिक कुरीतियों और समाज में फ़ैल गई नकारत्मक भटकाव पर भी विस्तृत चर्चा की। वहीं प्रमुख वक्ता के रूप में भोज मुक्त विश्वविद्यालय के निर्देशक डॉ अंजली सिंह ने कहा की जिंदगी के संघर्षों को अवसर मानकर आज युवाओं को बढ़ने की जरूरत है तथा सकारात्मक सोच के साथ की गई कोशिश हमेशा रंग लाती है।

खनिज की नई नीति में चार हेक्टेयर तक लीज स्वीकृत कर सकेंगे कलेक्टर : Rewa News

साथ ही महाविद्यालय में लगातार हो रहे कार्यक्रम के बारे में प्रसन्नता व्यक्त की।कार्यक्रम का आभार डॉ आशीष पांडेय ने किया साथ ही कहा कि शासन के रोज़गारन्मुखी योजनाओं में युवाओं को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।इस कार्यक्रम में सैकड़ों पूरा छात्रों सहित छात्र छात्राएं शामिल रहे। गरिमामई कार्यक्रम में डॉ नितिन तिवारी, डॉ राखी सिंह, डॉ अंजना सिंह, दिलीप मोर्य, सैलेंद्र लगरखा सहित समस्त महाविद्यालय के स्टाफ उपस्थित रहे।

MP : कर्ज और फसल खराब होने पर किसान ने पिया कीटनाशक, अस्पताल में हो..

उमरिया : एसपी आफिस के सामने, कर्जदाता से परेशान युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पेट्रोल डालकर लगा…

भिक्षुकों के साथ दुर्व्यवहार पर सीएम नाराज, इंदौर नगर निगम उपायुक्त निलंबित

Next Story