रीवा

अजब-गजब : Rewa में 7 दिन के नवजात को कोरोना, ICU में भर्ती

अजब-गजब : Rewa में 7 दिन के नवजात को कोरोना, ICU में भर्ती
x
अजब-गजब : Rewa में 7 दिन के नवजात को कोरोना, ICU में भर्ती..रीवा (Rewa Ki Khabar) : कोरोना (Corona) गर्भ में पल रहे बच्चों को भी शिकार बना रहा है। पैदा होते ही संक्रमित निकल रहे हैं। जीएमएच में 7 साल के नवजात की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Report Positive) आई है। आईसीयू (ICU) में रखकर इलाज जारी है। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) के से अब तक सबसे सुरक्षित बच्चे ही थी। सेकंड वेब में भी इन्हें सुरक्षित ही मान रहे हैं लेकिन तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक है। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने तैयारियां कर ली है। अभी रीवा में तीसरी वेव ने दस्तक नहीं दी है लेकिन बच्चें प्रभावित होना शुरू हो गए हैं।

अजब-गजब : Rewa में 7 दिन के नवजात को कोरोना, ICU में भर्ती

रीवा (Rewa Ki Khabar) : कोरोना (Corona) गर्भ में पल रहे बच्चों को भी शिकार बना रहा है। पैदा होते ही संक्रमित निकल रहे हैं। जीएमएच में 7 साल के नवजात की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Report Positive) आई है। आईसीयू (ICU) में रखकर इलाज जारी है।

तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) के से अब तक सबसे सुरक्षित बच्चे ही थी। सेकंड वेब में भी इन्हें सुरक्षित ही मान रहे हैं लेकिन तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक है। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने तैयारियां कर ली है। अभी रीवा में तीसरी वेव ने दस्तक नहीं दी है लेकिन बच्चें प्रभावित होना शुरू हो गए हैं।

Bhopal-Indore समेत मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में बढ़ाया गया Corona Curfew

आधा दर्जन बच्चे प्रभावित

सेकंड वेव से अब तक आधा दर्जन बच्चे प्रभावित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से अधिकांश ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सिर्फ एक नवजात ही शिशु रोग विभाग के आईसीयू में भर्ती है। बच्चा सिर्फ 7 दिन का है। बच्चे के जन्म लेते ही इसमें कोविड के लक्षण देखे गए थे।

LIVE: कोरोना संक्रमित पति अस्पताल में भर्ती, पत्नी से बच्चो के सामने करते रहे Gangrape, फिर हुआ कुछ ऐसा..

रिपोर्ट आई पॉजिटिव

आरटीपीसीआर (RTPCR) की जांच कराए जाने पर बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल बच्चे को आईसीयू में रखकर डॉक्टर जांच कर रहे हैं। बच्चे की हालत ठीक है। तेजी से रिकवर कर रहा है। अस्पताल के सूत्रों की मानें तो बच्चे का जन्म गायनी विभाग जीएमएच में ही हुआ। यहां भर्ती होते ही मां भी संदिग्ध मानी जा रही थी। मां की जांच कराने पर रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन जन्म के बाद बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Next Story