रीवा

Rewa Sidhi Twin Tunnel: मोहनिया घाटी सुरंग के लोकार्पण से पहले चोरों ने CCTV कैमरा चुरा लिए

Rewa Sidhi Twin Tunnel: मोहनिया घाटी सुरंग के लोकार्पण से पहले चोरों ने CCTV कैमरा चुरा लिए
x
मोहनिया टनल में कैमरा चोरी: रीवा और सीधी के बीच पड़ने वाली मोहनिया घाटी का निर्माण हो गया है. लेकिन चोरों ने यहां सुरक्षा के लिए लगे CCTV कैमरा ही चुरा लिए हैं

Rewa Sidhi Twin Tunnel: 'गांव बसा नहीं लुटेरे पहले पहुंच गए' ये कहावत मोहनिया घाटी में बनी Rewa-Sidhi Twin Tunnel पर फिट बैठती है. हाल ही में मध्य प्रदेश की सबसे लंबी मोहनिया घाटी सुंरग का निर्माण पूरा हुआ है. जिसके लोकार्पण की तैयारी की जा रही है. इससे पहले पीएम मोदी और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के हाथों ट्विन टनल का उद्घाटन होता,... चरों ने यहां सुरक्षा के लिए लगे CCTV कैमरा ही चुरा लिए.

मोहनिया सुंरग से CCTV कैमरा चुरा ले गए

रीवा सीधी ट्विन टनल को CCTV कैमरा से लैस किया गया है. ताकि यहां लूट, चोरी, सड़क हादसा और टनल को नुकसान पहुंचाने वालों की निगरानी हो सके. मगर सुरक्षा के लिए लगाए गए CCTV कैमरा खुद चोरों से सुरक्षित नहीं पाए. टनल का लोकार्पण अभी हुआ नहीं और मोहनिया घाटी सुंरग में चोरी शुरू हो गई.

क्षेत्रीय सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि ट्विन टनल में लगाए गए CCTV कैमरा में से कई गायब हो गए हैं. जिन्हे किसी अज्ञात लोगों द्वारा उखाड़ लिया गया है.

जब लोकार्पण नहीं हुआ तो एंट्री कैसे दी?

गौरतलब है कि टनल में अभी कंट्रोल रूम और इलेक्ट्रिफिकेशन का काम चल रहा है. लेकिन यहां भारी तादात में लोग टनल को देखने के लिए पहुँच रहे हैं. अभी लोकर्पण नहीं हुआ मगर लोगों को यहां से आने-जाने दिया जा रहा है. लोग यहां पहुंचकर रील्स और वीडियो बना रहे हैं.

चोरों का कोई पता नहीं

CCTV कैमरा तो लग गए हैं मगर अभी कंट्रोल रूम नहीं बना है, इसका मतलब कैमरा अभी एक्टिव नहीं है. ऐसे में कौन उन CCTV को उखाड़ ले गया इसका पता लगाना मुश्किल है. लेकिन ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन बदमाश रेलिंग, ट्यूबलाइट, बल्ब, पंखे, एक्सॉस्ट सब कुछ चुरा ले जाएंगे

मोहनिया घाटी सुरंग के बारे में सबकुछ जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story