रीवा

रीवा: भारत में लांच हुए पहले गोबर पेन्ट से जन अस्मिता कार्यकर्ताओं में हर्ष : लक्ष्मण तिवारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:43 AM GMT
रीवा: भारत में लांच हुए पहले गोबर पेन्ट से जन अस्मिता कार्यकर्ताओं में हर्ष : लक्ष्मण तिवारी
x
रीवा: भारत में लांच हुए पहले गोबर पेन्ट से जन अस्मिता कार्यकर्ताओं में हर्ष : लक्ष्मण तिवारी रीवा । केन्द्र रकार के एम.एस.एम.ई.मंत्री नितिन

रीवा: भारत में लांच हुए पहले गोबर पेन्ट से जन अस्मिता कार्यकर्ताओं में हर्ष : लक्ष्मण तिवारी

रीवा । केन्द्र सरकार के एम.एस.एम.ई.मंत्री नितिन गड़करी द्वारा गत मंगलवार को गाय के गोबर से बना पेन्ट लॉच किये जाने पर जन अस्मिता यात्रा संयोजक व पूर्व विधायक श्री लक्ष्मण तिवारी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गोबर से अन्य उत्पादक सामग्री जैसे प्लाईबुड, फाइलें, जैविक खाद, डिस्टेम्पर, अगरवत्ती का निर्माण किया जाना तथा गोबर खरीदी से आमजनों का भला होगा।

श्री तिवारी ने आगे कहा कि देश का किसान जो भारतीय अर्थ व्यवस्था की रीढ़ है आज 50 दिनों से राष्ट्रीय राजमार्ग पर कड़ाके की ठंड में गैर जरूरी कृषि कानूनों के विरोध में धरना पर बैठे है लेकिन केन्द्र सरकार देश के किसानों के हितों की अनदेखी कर कारपोरेट को लाभान्वित करने की जिद मे है।

रीवा: भारत में लांच हुए पहले गोबर पेन्ट से जन अस्मिता कार्यकर्ताओं में हर्ष : लक्ष्मण तिवारी

उन्होने आगे कहा कि नये कृषि कानून लागू होने से देश के छोटे किसानों का अस्तित्व ही नहीं बचेगा। देश में किसानों व आमजनों के पास का गोबर क्रय करके सरकार उन्हे आत्म निर्भर बना सकती है। केन्द्र व राज्य सरकारें अभी तक गोबर से अन्य तमाम सामग्रियों का निर्माण नहीं कर सकी है जिसकी भविष्य मे बहुत संभावनाये हैं। आमजनों से खरीदी किये जाने पर घर-घर आमदनी होगी दूसरी ओर सरकार को राजस्व प्राप्त होगा।

रीवा: पेंटीयम प्वाइंट कॉलेज द्वारा टी.सी. के नाम पर छात्रों से माँगा जा रहा 28 हजार रूपए, NSUI ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन…

श्री तिवारी ने आगे कहा कि देश के किसी एक खिलाड़ी की तबियत खराब होने पर देश के सर्वोच्च पदों पर बैठे लोग ट्वीट पर ट्वीट करते हैं लेकिन देश का अन्नदाता किसान अपनी जायज मॉगों को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग में धरना स्थल पर जब दम तोड़ देता है तो किसी के कानों में जूं तक नहीं रेगते जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी की रीवा के लिए नई सौगात, रीवा से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ‘ के लिए चलेगी ट्रेन…

पूर्व विधायक ने आगे जानकारी में बताया कि जन अस्मिता यात्रा के दौरान जन सरोकार की जिन प्रमुख मुद्दो को जनजागरुकता लाने चरणबार कार्यक्रम गत वर्ष प्रारम्भ किया है आगामी 19 जनवरी को रीवा जिला के गंगेव विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पड़ुआ में छठवें चरण का कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से सुनिश्चित है।

कार्यक्रम पूरी तरह गैर राजनीतिक होगा लेकिन सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन के साथ ही समाजसेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों व जनप्रतिनिधियों द्वारा जनहित के प्रमुख मुद्दों में आमजनों में एकजुटता व जागरुकता लाने अपने अपने विचार व्यक्त किये जायेगें जो आमजनों, किसानों व बेरोजगारों के हित में होगें। उक्त आशय की जानकारी पूर्व विधायक श्री तिवारी के निज सचिव मयंक चतुर्वेदी ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में दिया।

मध्यप्रदेश में एक और क्रूर वारदात: महिला की जीभ, गला और स्तन काटकर घर के बाहर फेंका

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story