स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से जुड़ा रीवा, प्रधानमंत्री ने किया ट्रेन का शुभारम्भ

प्रधानमंत्री मोदी की रीवा के लिए नई सौगात, रीवा से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ‘ के लिए चलेगी ट्रेन…

मध्यप्रदेश रीवा

प्रधानमंत्री मोदी की रीवा के लिए नई सौगात, रीवा से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ‘ के लिए चलेगी ट्रेन…

रीवा। नये वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा के साथ ही विंध्य क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है। जिससे रीवा की शान में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी। रीवा का नाम गुजरात प्रदेश के केवड़िया जहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की भव्य प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ‘ स्थापित है, सीधे जुड़ गया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है जिसमें एक ट्रेन रीवा से केवड़िया के लिये साप्ताहिक चलेगी। जिसे प्रधानमंत्री द्वारा 16 जनवरी हरी झंडी दिखाकर रीवा के लिए रवाना किया जायेगा। उक्त ट्रेन 17 जनवरी को रीवा पहुंचेगी और उसी दिन केवड़िया के लिये रवाना हो जाएगी।

मध्यप्रदेश में एक और क्रूर वारदात: महिला की जीभ, गला और स्तन काटकर घर के बाहर फेंका

हालांकि दो ट्रेने रीवा से राजकोट एवं बड़ोदा के लिये पहले से चल रही हैं। अब यह तीसरी ट्रेन चलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जिसमें एक रीवा के लिये भी होगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रकाश शिवनानी संयोजक रेल यात्री जनकल्याण संघ ने बताया कि रीवा से मुंबई के लिये भी एक ट्रेन चलाए जाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है जिसे जल्द ही स्वीकृति मिलने की संभावना है।

ऐसा होगा ट्रेन का रूट

रीवा स्टेशन में रेल सुविधाओं के विस्तार में एक और कड़ी जुड़ने जा रही है। रीवा से केवड़िया के लिये सीधी ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। उक्त ट्रेन रीवा से कटनी, जबलपुर, इटारसी, खण्डवा, अहमदाबाद, बड़ोदा के रास्ते केवड़िया पहुंचेगी। प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद रीवावासियों में खुशी की लहर व्याप्त हो गई है।

नारी सम्मान अभियान: महिला अपराधों के संबंध में बचाव व रोकथाम के लिए विद्यालयों में जागरुकता कार्यक्रम के माध्यम से पुलिस ने दी समझाइस : REWA NEWS

बीआरसी कार्यालय से चोरी गई किताबें पुलिस ने किया बरामद, आरोपी भी गिरफ्तार : REWA NEWS

महात्मा गांधी और गोडसे को लेकर लड़ रहे नेता, क्या है कारण : MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *