रीवा

Rewa Mumbai New Train News: आज रीवा से CSTM के लिए रवाना होगी नई ट्रेन, सीटें फुल; सांसद हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

Rewa Mumbai Train
x

Rewa Mumbai Train 

Rewa Mumbai New Train News: रीवा से मुंबई के सीएसटीएम (MUMBAI CST) के लिए आज ट्रेन रवाना होगी.

Rewa Mumbai New Train News: विंध्यवासियों के लिए आज का दिन बेहद ख़ास है. मुंबई के लिए लंबे समय से ट्रेन चलाने की मांग उठ रही थी, जिस पर रेलवे ने मुहर लगा दी है. रीवा से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Rewa to CSTM Train) के लिए ट्रेन आज यानि गुरुवार को रवाना होगी. इस साप्ताहिक समर स्पेशल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा शाम 4 बजे रीवा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर मुंबई के लिए रवाना करेंगे. इसके पहले ट्रेन को लेकर अच्छा ख़ासा रेस्पॉन्स देखा जा रहा है. ट्रेन में 844 यात्रियों को आरक्षित टिकट की व्यवस्था की गई है. सीटें भी लगभग फुल हो गई है. रीवा की ओर से जाने के लिए ट्रेन की सीटें 95 फीसद तक भर गई है, जबकि मुंबई से आने के लिए भी ट्रेन 90 फीसद तक भर चुकी है.

रीवा - उधना (सूरत) के बीच नई ट्रेन चलाने की घोषणा

रीवा मुंबई के बाद रेलवे ने रीवा और सूरत के उधना जंक्शन के बीच एक साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन 6 मई को उधना जंक्शन से रीवा के लिए रवाना होगी, जबकि अगले दिन यानि 7 मई को रीवा से सूरत के उधना जंक्शन के लिए रवाना की जाएगी. (रीवा उधना ट्रेन की पूरी खबर यहां क्लिक करके पढ़ें)

सांसद हरी झंडी दिखाकर रीवा रेलवे स्टेशन से रवाना करेंगे

यह ट्रेन साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन है. जो रीवा और मुंबई के बीच 10-10 फेरे लगाएगी. ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को शाम 4 बजे रीवा से रवाना होकर अगले दिन शुक्रवार की दोपहर 12.20 बजे मुंबई के सीएसटीएम पहुंचेगी, एवं शुक्रवार को दोपहर 1:30 सीएसटीएम से चलकर शनिवार की सुबह 8:55 बजे रीवा पहुंचेगी. आज यानि गुरुवार 28 अप्रैल को रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) से रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर मुंबई के सीएसटीएम (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus, Mumbai) लिए रवाना करेंगे. इस दौरान राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल और रीवा विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल की गरिमामय उपस्थिति रहेगी.

कोच की स्थिति

रीवा मुंबई समर स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में 10 बर्थ, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में 66 बर्थ, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में 192 बर्थ एवं शयनयान श्रेणी में 576 बर्थ सहित कुल 844 बर्थ की सुविधा मिलेगी. वहीं 6 डिब्बे सामान्य श्रेणी अनारक्षित श्रेणी के भी इसमें जोड़े गए हैं. इनमें कुल 21 कोच लगाए गए हैं.

रीवा मुंबई ट्रेन का रूट एवं समय सारिणी

Rewa CSTM Summer Special Train को गुरुवार को रीवा स्टेशन से शाम 4:00 बजे रवाना किया जाएगा. यह ट्रेन सतना 4:55 बजे, मैहर 5:25 बजे, कटनी 6:15 बजे पहुंचेगी। वहीं यह ट्रेन जबलपुर रेलवे स्टेशन रात 7:40 बजे पहुुंचेगी. इसके साथ ही नरसिंहपुर रात 8:48 बजे, गाडरवारा 9:18 बजे, पिपरिया 9:53 बजे, इटारसी 11:20 बजे आएगी. यह ट्रेन हरदा रात 12:22 बजे, भुसावल सुबह 4:00 बजे होते हुए और दोपहर 12:20 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी. वहीं 29 अप्रैल से यह ट्रेन हर शुक्रवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन से दोपहर 1:30 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 5:00 बजे जबलपुर पहुुंचेगी. वही इस ट्रेन के रीवा पहुंचने का समय सुबह 8:55 बजे है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story