रीवा

रीवा-मुंबई के बाद रीवा को एक और ट्रेन मिली, रेलवे ने 7 मई से सूरत के उधना जंक्शन लिए नई ट्रेन चलाने की घोषणा की

रीवा-मुंबई के बाद रीवा को एक और ट्रेन मिली, रेलवे ने 7 मई से सूरत के उधना जंक्शन लिए नई ट्रेन चलाने की घोषणा की
x
Rewa to Udhna (Surat) New Train News: रीवा-मुंबई के बाद 7 मई से रीवा से उधना (सूरत) जंक्शन के लिए नई समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा इंडियन रेलवे ने की है.

Rewa to Udhna (Surat) New Train News: रीवा और मुंबई (Rewa to Mumbai CSTM) के बीच ट्रेन आज यानि गुरुवार, 28 अप्रैल से चलाई जानी है. यह ट्रेन साप्ताहिक समर स्पेशल होगी और दोनों ओर 10-10 फेरे लगाएगी. इस ट्रेन को रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) से हरी झंडी दिखाकर मुंबई के लिए रवाना करेंगे. वहीं अब भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने WCR मंडल के स्टेशन रीवा के लिए एक और नई ट्रेन की सौगात दी है. रीवा रेलवे स्टेशन से सूरत के उधना जंक्शन (Rewa to Udhna Surat) के बीच एक नई साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है. यह ट्रेन 7 मई से चलाई जाएगी.

रीवा-उधना सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का रूट और समय सारिणी

उधना-रीवा सुपरफास्ट ट्रेन (Udhna Rewa Superfast Train) शुक्रवार, 6 मई को सूरत के उधना (गुजरात) रेलवे जंक्शन (Udhna Railway Junction) से सुबह 8.35 बजे रवाना होकर नन्दूरवार, भुसावल, जलगांव, खण्डवा, हरदा, पिपरिया, नरसिंगपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना के रास्ते रात्रि लगभग 2 बजे रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) पहुचेगी. इसके बाद शनिवार, 7 मई को सुबह 6.50 बजे चलकर सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, नरसिंगपुर, इटारसी, भुसावल, जलगांव, नन्दूरवार के रास्ते रात्रि 11.55 पर उधना सूरत पहुचेगी.

पश्चिम मध्य रेल (WCR) जबलपुर रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश चंद शिवनानी ने रीवा रियासत को जानकारी देते हुए बताया कि रीवा से सूरत के उधना स्टेशन के बीच चलने वाली इस साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन के कुल 7 फेरे होंगे. रीवा टर्मिनल से उधना की दूरी 1122 किलोमीटर है, 17 घण्टे 5 मिनिट में यह ट्रेन उधना जंक्शन स्टेशन की दूरी तय करेगी. उधना रेलवे स्टेशन सूरत स्टेशन से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

शिवनानी ने बताया कि रीवा उधना सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल कोच, स्लीपर कोच, AC कोच सहित कुल 22 कोच रहेंगें. गाड़ी का प्राइमरी मेन्टिनेन्स उधना जंक्शन मे होगा. रीवा समेत विंध्य से बड़ी संख्या में लोग सूरत में नौकरी करने जाते हैं साथ ही व्यापारिक दृष्टिकोण से भी यह ट्रेन रीवा के लिए एक सौगात से कम नहीं है. शिवनानी ने रीवा मुंबई और रीवा उधना के बीच दो स्पेशल ट्रेने चलाए जाने को लेकर भारतीय रेलवे को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

साथ ही शिवनानी ने यह भी बताया है कि रीवा से मुंबई के बीच ट्रेन चलाए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. रेलवे ने अभी समर स्पेशल चलाया है, अगर राजस्व अच्छा रहा तो निश्चित ही ट्रेन को नियमित रूप से चलाया जा सकेगा.

Next Story