रीवा

रीवा में बम का खोखा रखने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, उनके ऐसा करने की वजह जान लीजिये

रीवा में बम का खोखा रखने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, उनके ऐसा करने की वजह जान लीजिये
x
Rewa Bomb Planter Caught By Police: रीवा SP नवनीत भसीन ने रीवा में बम का खोखा प्लांट करने वाले 3 आरोपियों को पकड़ा है और मीडिया के सामने खुलासा कर दिया है

Rewa Bomb Planter Caught By Police: पिछले 14 दिनों से एमपी के रीवा जिले के कई इलाकों में बम का खोखा रखकर दहशत फ़ैलाने वाले अज्ञात आरोपियों को अंततः रीवा पुलिस ने पकड़ लिया है। इसकी जानकरी खुद रीवा SP नवनीत भसीन ने मीडिया के सामने मामले का खुसाला करते हुए दी है। बता दें कि 21 जनवरी से लेकर 30 जनवरी के बीच 3 आरोपियों ने सिर्फ दशहत फैलाने के मसकद से यूपी को जाने वाले NH 30 में अलग-अलग स्थानों में 5 बम के खोखे रखे थे और 26 जनवरी को एक टाइम बम जैसी दिखने वाली डिवाइस के अलावा यूपी CM आदित्यनाथ को लेकर एक धमकी भरा पत्र भी छोड़ा था।

कई दिनों से पुलिस इन अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी, 14 दिन बाद पुलिस ने उन बदमाशों को पकड़ ही लिया जिन्होंने रीवा वासियों के दिल में डर बैठा दिया था।

SP नवनीत भसीन ने क्या कहा

बम के खोखे रखने के मामले में रीवा SP नवनीत भसीन ने मीडया के सामने खुलासा करते हुए कहा

पिछले कुछ दिनों रीवा में ऐसी घटनाए प्रकाश में आई थी जिसमे प्रयागराज जाने वाले रास्ते में और उसके बाद मिर्जापुर के हाइवे में भी कुछ सर्किट, टाइमर लगा कर दशहत फ़ैलाने का प्रयास किया जा रहा था. इस मामले में हमने 3 आरोपियों को पकड़ा है। प्रारंभिक पूछताछ कर रही है।

वीडियो देखें


3 आरोपी पकड़ाए हैं

पहला प्रकाश सिंह- प्रकाश सिंह नामक यह आरोपी मेकेनिकल इंजीनियर है, वो मिर्गी से ग्रसित है इसी कारण उसकी नौकरी छिन गई थी. पारिवारिक समस्या और आर्थिक तंगी के चलने इसने ऐसी घटना को पहले भी2 बार करने का प्रयास किया। लेकिन वो सफल नहीं हुआ, मिर्गी से ठीक होने के बाद वो काम की तलाश कर रहा था लेकिन उसे कहीं जॉब नहीं मिली। इसके बाद जनवरी 2022 में उसने 8 जनवरी को नैनी, 13,16, जनवरी को यूपी और 21, 24,26, 28,30 जनवरी को रीवा के अलग-अलग इलाकों में बम के खोखे रखे।

दूसरा आरोपी देवेश दुबे - देवेश दुबे मेरठ का रहने वाला है उसने LLB किया है और प्रकाश का साथी है। वहीं तीसरा साथी मेजा का रहने वाला है।

क्यों किया ऐसा

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि उन्हें कभी सफलता नहीं मिली, देश में करप्शन इतना ज़्यादा है की वो कुछ कर नहीं पा रहे थे ऐसे में सन्देश देने के लिए उन्होंने ये सब कांड कर दिया। पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आगे इसके बारे में और भी नए खुलासे हो सकते हैं।

तो फिर वो पत्र किसका था

बुधवार को समाचारपत्र के कार्यालयों में एक अज्ञात व्यक्ति ने कलेक्ट्रेट और रीवा कोर्ट को उड़ाने की प्लानिंग के बारे में चेतावनी दी और कुछ लोगों की तरफ इशारा करते हुए उन्हें सिमी का आतंकी बताया। पत्र में जो नाम थे वो इन तीनों आरोपियों से अलग है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि अब जिसने भी वो पत्र दिया था वो कौन था और अन्य लोगों को इस मामले में क्यों सामने लेकर आना चाहता है। उस पत्र को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

Next Story