रीवा

रीवा को दहलाने सिमी आतंकी रच रहे साज़िश! पत्र में कलेक्ट्रेट और कोर्ट उड़ाने की चेतावनी

रीवा को दहलाने सिमी आतंकी रच रहे साज़िश! पत्र में कलेक्ट्रेट और कोर्ट उड़ाने की चेतावनी
x
Rewa Bomb News: बीते 14 दिनों में एमपी के रीवा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बम के खोखे मिले हैं, बुधवार को रीवा के अख़बारों के दफ्तर में एक अनजान व्यक्ति ने पत्र छोड़ा था जिसमे सिमी आतंकी और कलेक्ट्रेट को बम से उड़ाने की साज़िश रचने की बात कही गई थी

Rewa Bomb News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बीतें 14 दिनों में अलग-अलग इलाकों में अबतक 5 बम के खोखे मिले हैं यही सिलसिला यूपी के प्रयागराज, नैनी और नॉएडा में भी जारी है। बम के मिलने की खबर से प्रसाशन और आम जनता के दिल में दहशत घर कर गई थी लेकिन जब पता चला कि बम के अंदर कोई विस्फोटक प्रदार्थ नहीं था तो लोगों ने इसे मजाक में लेना शुरू कर दिया। इस बीच बुधवार 2 फरवरी को रीवा के अख़बारों के दफ्तरों सहित कुछ सरकारी कार्यालयों में एक अज्ञात व्यक्ति ने ऐसा चेतवनीभरा पत्र छोड़ा जिसे पढ़कर लोगों के होश उड़ गए.

'उस पत्र में लिखा है कि रीवा कुछ सिमी आतंकियों के निशाने में है और अलग-अलग स्थानों में जो बम के खाली खोखे मिले थे वो उन्ही दहशतगर्दों की एक साज़िश थी ताकी पुलिस और प्रशसन का ध्यान भटकाया जा सके. पत्र में यह भी लिखा है कि वो सिमी आतंकी रीवा कलेक्ट्रेट और न्यायालय को बम से उड़ाने वाले हैं और इसकी तारीख भी चुन ली गई है। पत्र किसने, कब और कैसे भेजा इसका पता नहीं चल पा रहा है लेकिन, जिसने भी वो चेतवनीभरा पत्र लोगों तक पहुंचाया है उसने पुलिस से कुछ लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है'

क्या हुआ पूरे डिटेल में जानिए

जिस व्यक्ति ने अख़बारों के दफ्तर और प्रशासनिक अधिकारीयों के नाम पत्र छोड़ा है उसमे लिखा है कि

गोपनीय जानकारी यह है कि सिमी आतंकी संगठन की नज़र रीवा जिले को लग गई है, जिस कारण जनवरी 2022 को हाइवे में तथा अन्य महत्वपूर्ण जगहों निशाना बनाया जाएगा। और अब 10-2-2022 को कलेक्ट्रेट और 15 फरवरी को रीवा न्यायालय परिसर में धमाका करने की पूरी योजना है तथा इसको करने और रखने की जिम्मेदारी सोनू उर्फ़ अशफाक की है। पुलिस विभाग का ध्यान भटकाने के लिए खाली बम का इस्तेमाल किया गया है. क्योकि आगामी दिनों में रीवा में राजनितिक सभा होनी है तब उन लोगों का इरादा बदल गया, बात लीक होने के कारण केवल खाली खोखा रखा गया.
इससे पहले भी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना इन लोगों द्वारा बनाई गई थी। इस पूरे घटनाक्रम का संबंध सिमी आतंकी संगठन और छत्तीसगढ़ के नक्सलियों के करीबी मुस्ताक कबाड़ी और सोनू उर्फ़ अशफाक पीटीएस चौरहा के हैं. पिछले महीने में इन लोगों की डील सम्पूर्ण हुई है। ये लोग निरन्तर संपर्क में रहते हैं और अपने पास गोला-हथियार-बारूद रखता है।
आपसे आग्रह है कि अतिशीध्रह कार्रवाई करें इस पत्र को अन्यथा ना लें. और समय रहते आतंकियों को गिरफ्तार करें। धन्यवाद् ...आपका शुभचिंतक


पत्र में 2 लोगों के आतंकी होने का आरोप

इस चेतावनी देने वाले पत्र में मुस्ताक कबाड़ी और सोनू उर्फ़ अशफाक नाम के व्यक्ति का ज़िक्र है जिन्हे शहर के पीटीएस चौक का निवासी बताया गया है। पत्र में इन दोनों के संबध सिमी आतंकी संगठन और नक्सलियों के साथ होने का दावा किया गया है। दावा है कि ये दोनों अज्ञात लोग मिलकर रीवा कलेक्ट्रेट में 10 फरवरी और रीवा न्यायालय में 15 फरवरी को बम धमाका करने की साज़िश रच रहे हैं. फ़िलहाल पुलिस पत्र भेजने वाले और इस पत्र में जिन लोगों का ज़िक्र है उनका पता लगाने में जुट गई है। ऐसा माना जा रहा है कि सीक्रेट सर्विस एजेंसियों ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है और जांच में जुट गई हैं. लेकिन जिला पुलिस के कुछ बड़े अधिकारीयों ने बम मिलने की घटना को हलके में लेते हुए इसे बदमाशों की शैतानी करार दिया था। यह किसी की शैतानी है या सच में रीवा को दहला देने की साज़िश यह जांच और चिंता का विषय है।

लोगों को मजाक लग रहा है

रीवा जिले के लोग फनी बहुत हैं, बम के खोखे मिले तो लोगों को जैसे चुल्ल मच गई. 26 जनवरी को मनगवां के आम्बी ओवरब्रिज NH 30 में जब टाइम बम मिलने का हो-हल्ला उड़ा था तो लोग बम देखने के लिए भीड़ इक्कठा कर लिए थे। अब एक पत्र मिला है जिसमे सिमी आतंकियों के द्वारा कलेक्ट्रेट और कोर्ट उड़ाने की धमकी मिली है लेकिन लोग अभी भी इसे मजाक में ले रहे हैं। सोशल मीडिया में कुछ लोग ऐसी भी बातें कर रहे हैं कि रीवा पुलिस ने ऐसा करने वालों को पकड़ लिया है लेकिन खुलासा नहीं किया खैर इस बात की पुष्टि पुलिस ने नहीं की है। और न ही खुलासा किया है।

Next Story