रीवा

रीवा के कई मोहल्लों में 42 घंटों से बिजली-पानी नहीं, टैंकर तक नहीं भेज सका नगर निगम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
रीवा के कई मोहल्लों में 42 घंटों से बिजली-पानी नहीं, टैंकर तक नहीं भेज सका नगर निगम
x
रीवा.शहर के कई मोहल्ले एवं ग्रामीण क्षेत्र में 42 घंटे बाद भी बिजली नहीं आई है। बिजली के साथ ही यहाँ पानी की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है। 

रीवा. गुरुवार की शाम आई आंधी के बाद जिले में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। 80 किमी की रफ़्तार से आई आंधी से जिले में सैकड़ों बिजली के खम्भे एवं तारें टूट गई थी। कुछ जगहों में तो व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है, एवं बिजली व्यवस्था शुरू कर दी गई है। लेकिन शहर के कई मोहल्ले एवं ग्रामीण क्षेत्र में 42 घंटे बाद भी बिजली नहीं आई है। बिजली के साथ ही यहाँ पानी की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है।

CM Shivraj ने की रीवा की तारीफ, कलेक्टर से बोले- बस कोई मरीज मौत के मुंह में जाने न पाए

बता दें शहर के कई मोहल्लों के बिजली के खम्भे एवं तार आंधी की चपेट में आकर टूट गए थें, 42 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक कई स्थानों में बिजली नहीं शुरू हो पाई है। इस भीषण गर्मी में बिजली न होने की वजह से लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है। जबकि पानी की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर निगम है। जिन स्थानों में सप्लाई का पानी नहीं आ पा रहा है, उन स्थानों पर निगम को पानी का टैंकर भेजना चाहिए था, जिससे शहरवासियों को कम से कम पीने का पानी उपलब्ध कराया जा सके, परन्तु निगम के जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते अभी तक कहीं भी पानी की व्यवस्था नहीं कराई गई।

रीवा ट्रांसफर होने से नाराज सिविल सर्जन हाई कोर्ट पहुंचा, HC ने फटकार लगाते हुए कह डाली ये बड़ी बात…

1000 गाँव एवं आधा सैकड़ा मोहल्ले ब्लैकआउट

पिछले 42 घंटों से जिले के 1000 गाँव एवं रीवा शहर के आधा सैकड़ा से अधिक मोहल्लों में बिजली बंद है। ढेकहा, पुष्पराज नगर, निपानिया, रतहरा, पीटीएस, समेत कई मोहल्लों में बिजली के साथ साथ पानी की भी व्यवस्था चौपट है। शहर के पुष्पराज नगर में 11 केवी लाइन टूटकर सड़क पर गिरी हुई है, जिसकी वजह से कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it