रीवा

CM Shivraj ने की रीवा की तारीफ, कलेक्टर से बोले- बस कोई मरीज मौत के मुंह में जाने न पाए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
CM Shivraj ने की रीवा की तारीफ, कलेक्टर से बोले- बस कोई मरीज मौत के मुंह में जाने न पाए
x
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना के उपचार को लेकर रीवा की तारीफ़ की है। शुक्रवार को सीएम ने

रीवा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना के उपचार को लेकर रीवा की तारीफ़ की है। शुक्रवार को सीएम ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए रीवा, सतना के कलेक्टरों की बैठक ली थी। जिस पर रीवा कलेक्टर बसंत कुर्रे द्वारा कोरोना वायरस से बचाव एवं उपचार के सम्बन्ध में CM Shivraj Singh Chauhan को जानकारी दी गई।

कलेक्टर द्वारा सीएम को बताया गया की रीवा में हालात काबू में हैं, अभी तक 9 मरीजों स्वस्थ हो चुके हैं, आने वाले समय में 13 अन्य कोरोना संक्रमितों को भी डिस्चार्ज किया जाना है।

रीवा ट्रांसफर होने से नाराज सिविल सर्जन हाई कोर्ट पहुंचा, HC ने फटकार लगाते हुए कह डाली ये बड़ी बात…

एक भी व्यक्ति मौत के मुहं में न जाने पाए

सीएम ने समीक्षा के दौरान कहा कि रीवा जिले सहित पूरे विन्ध्य क्षेत्र ने लम्बे समय तक कोरोना के संक्रमण से पूरा बचाव किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान कलेक्टर रीवा बसंत कुर्रे के प्रयास की सराहना की। विन्ध्य क्षेत्र में कोरोना से बचाव तथा उपचार के सराहनीय प्रयास हुए हैं। इसी तरह के प्रयास निरंतर करते हुए कोरोना पीड़ित एक भी व्यक्ति मौत के मुहं में न जाने पाए इसके प्रयास करें। रीवा मेडिकल कालेज तथा अस्पताल में पर्याप्त बेड एवं डॉक्टर उपलब्ध हैं।

सीएम ने कहा की कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के पूरे प्रयास करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही होने पर परिणाम घातक हो सकते हैं। कम्यूनिटी स्प्रेड रोकने के लिए लगातार टेंस्टग तथा के निर्देशों का पालन कराना सुनिश्चित करें।

कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में पूरी तरह से सफल होंगे

मुख्यमंत्री ने उपचार व्यवस्था, कंटेनमेंट एरिया तथा क्वारेंटाइन में रखे गये व्यक्तियों की भोजन एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में भोजन, उपचार, पानी, पंखे आदि की व्यवस्था अनिवार्य रूप से कराएं।

MP: स्कूलों ने बनाई नई योजना, दो शिफ्टों में बुलाएंगे बच्चों और शिक्षकों को, पढ़िए

मुख्यमंत्री ने सतना जिले के भी कोरोना पीड़ित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना के अथवा सर्दी, खांसी के लक्षण वाला पाया जाये उसकी जांच अनिवार्य रूप से करायें। हमने अगर पूरी सावधानी रखी तो कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में पूरी तरह से सफल होंगे।

35 कोरोना संक्रमित पाए गए

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जानकारी देते हुए कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि रीवा जिले में कुल 35 कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से 11 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। शीघ्र ही 13 अन्य को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। जिले में संक्रमित व्यक्तियों से प्रथम कान्टेक्ट के 140 व्यक्तियों की जांच कराई गई।

जिले में 56 क्वारेंटाइन सेंटर शासकीय भवनों में बनाए गए हैं। इनमें से 22 बाहर से आए लोगों को रखा गया है। जिले में 4 कोरोना प्रकरण रीवा शहर के तथा शेष सभी ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इनमें से अधिकतर बाहर से आये व्यक्ति हैं। बाहर से बस तथा ट्रेन से आने वालों की पूरी जांच करायी जाती है। इनमें से यदि किसी में भी लक्षण पाये गये तो तत्काल उसे भर्ती किया जाता है।

16 कंटेनमेंट एरिया

जिले में 16 कंटेनमेंट एरिया हैं। इनमें सुरक्षा तथा उपचार की पूरी व्यवस्था की गई है। क्वारेंटाइन सेंटरों में स्वसहायता समूहों के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रत्येक पंचायत में दो सौ किलोग्राम खाद्यान्न अतिरिक्त रूप से भण्डारित किया गया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story