रीवा

Rewa में Corona ने ले ली एक और जान, घातक है इस बार का संक्रमण, दूसरी स्टेन में बिन गंभीर बीमारी के हो रही मौत

Rewa में Corona ने ले ली एक और जान, घातक है इस बार का संक्रमण, दूसरी स्टेन में बिन गंभीर बीमारी के हो रही मौत
x
Rewa में कोरोना संक्रमण (Corona infection) ने अब तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. इस बीच बढ़ते संक्रमण को देख रीवा में Lockdown भी लगाया गया था. बावजूद इसके संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जो सरकार सहित आमजान को चिंता में डाल रही है. ऐसे में पहली स्टेन की अपेक्षा दूसरी स्टेन और ज्यादा खतरनाक है. खुद को बचाना ही आपका पहला लक्ष्य है.  रीवा (Rewa News In Hindi) अब जानलेवा कोरोना (Corona) थमने का नाम नहीं ले रहा है, रविवार (Sunday) को एक की जिंदगी कोरोना (Corona) ने निगल ली। आलम यह है कि वैक्सीन (Vaccine) भी इस पर कोई असर नहीं कर पा रही है। शायद यही वजह है कि वैक्सीन (Vaccine) लगवा चुके लोगो की भी मौत हो रही है। रविवार को एक और मरीज (Patient) की मौत कोरोना (Corona) वैक्सीन (Vaccine) का पहला डोज लगने के बाद हो गई। बता दे कि बीते 6 दिन पूर्व ताला मुकुंदपुर बदरखां निवासी मुस्लिम परिवार के तीन सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Rewa में कोरोना संक्रमण (Corona infection) ने अब तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. इस बीच बढ़ते संक्रमण को देख रीवा में Lockdown भी लगाया गया था. बावजूद इसके संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जो सरकार सहित आमजान को चिंता में डाल रही है. ऐसे में पहली स्टेन की अपेक्षा दूसरी स्टेन और ज्यादा खतरनाक है. खुद को बचाना ही आपका पहला लक्ष्य है.

रीवा (Rewa News In Hindi) अब जानलेवा कोरोना (Corona) थमने का नाम नहीं ले रहा है, रविवार (Sunday) को एक की जिंदगी कोरोना (Corona) ने निगल ली। आलम यह है कि वैक्सीन (Vaccine) भी इस पर कोई असर नहीं कर पा रही है। शायद यही वजह है कि वैक्सीन (Vaccine) लगवा चुके लोगो की भी मौत हो रही है। रविवार को एक और मरीज (Patient) की मौत कोरोना (Corona) वैक्सीन (Vaccine) का पहला डोज लगने के बाद हो गई। बता दे कि बीते 6 दिन पूर्व ताला मुकुंदपुर बदरखां निवासी मुस्लिम परिवार के तीन सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परिजनों की माने तो यह तीनो सदस्य जब कोरोना (Corona)वैक्सीन (Vaccine) का पहला डोज लगवाकर घर आए तो उनकी तबियत खराब हो गई, अचानक उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और तीनों सदस्यों को एसजीएमएच (SGMH) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी कोरोना (Corona)जांच की गई तीनों सदस्यों को कोरोना (Corona)संक्रमित पाया गया। बीच में 9 अप्रैल को इसी परिवार के एक सदस्य ने दम तोड़ दिया। वहीं रविवार को इसी परिवार के 61 वर्षीय एक और सदस्य की मौत हो गई।

एक सदस्य को भेजा गया घर

वहीं तीन सदस्यों में दो की मौत के बाद एक सदस्य की कोरोना (Corona)रिपोर्ट निगेटिव (Corona Report Negative) आने के बाद उसे आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग के जिमेदारों ने उसे घर भेज दिया। हलांकि उसकी तबियत ठीक बताई जा रही है लेकिन एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत से परिजन डरे हुए है। वैक्सीन (Vaccine) को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं उनके द्वारा की जा रही है। हालांकि चिकित्सकों की माने तो वैक्सीन (Vaccine) के डोज से मरीज (Patient) ों की हालत नहीं बिगड़ी थी।

कोरोना पर नियंत्रण के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है, आप सभी सहयोग की अपील है : रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी

अधेड़ ने तोड़ा दम

रविवार को ही सतना जिला निवासी मुस्लिम परिवार के 45 वर्षीय एक और व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया, बताया गया कि अचानक तबियत खराब होने पर उसे रविवार की सुबह ही संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने तत्काल उसे सस्पेक्टेड वार्ड (Suspected ward) में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया और सेंपल जांच के लिए भेज दिया। उपचार के बाद भी मरीज (Patient) की हालत में सुधार नहीं हुआ और उसी दिन रात्रि 8 बजे के करीब उसने भी दम तोड़ दिया। जांच रिपेार्ट में उसे संक्रमित होना पाया गया। दोनों शवों का अंतिम संस्कार निगम प्रशासन की निगरानी में कराये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

खतरनाक है इस बार का कोरोना (Corona)संक्रमण

संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नरेश बजाज (Dr. Naresh Bajaj) का कहना है कि कोरोना (Corona)संक्रमण की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक और घातक है। पहली स्टेन में उन्हीं कोरोना संक्रमित मरीज (Corona infected Patient) की मौत हुई है जिन्हें डायबिटीज, अस्थमा, किडनी या कैंसर जैसे गंभीर बीमारियां भी थी। लेकिन कोरोना (Corona) की दूसरी स्टेन में बिना किसी गंभीर बीमारी के भी मरीज (Patient) केवल कोरोना (Corona) संक्रमित होने पर मर रहे हैं।

Next Story