रीवा

रीवा के Liquor King बनें कांग्रेस नेता अभय मिश्रा, 151.51 करोड़ में उदित इंफ़्रा वर्ल्ड को मिला शराब का ठेका

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
रीवा के Liquor King बनें कांग्रेस नेता अभय मिश्रा, 151.51 करोड़ में उदित इंफ़्रा वर्ल्ड को मिला शराब का ठेका
x
रीवा. राजनीति के साथ-साथ, टोल ठेका, सड़क ठेका के बाद अब कांग्रेस से रीवा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अभय मिश्रा रीवा जिले के नए Liquor King बन

रीवा. राजनीति के साथ-साथ, टोल ठेका, सड़क ठेका के बाद अब कांग्रेस से रीवा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अभय मिश्रा ने पहली बार शराब के ठेके के लिए अपना भाग्य आजमाया और रीवा जिले के नए Liquor King बन गए.

दरअसल बुधवार की बोली में सबसे अधिक बोली अभय मिश्रा की घरेलू कंपनी उदित इंफ्रा वर्ल्ड ने लगाई. इस बोली के बाद से ही परंपरागत शराब ठेकेदारों के बोरिया बिस्तर बंध गए. उनकी कंपनी ने 151 करोड़ 51 लाख रुपए की बोली लगाकर सोम डिस्टलरीज को बोरिया बिस्तर समेटने पर विवश कर दिया.

शादी-विवाह समारोह आयोजित करने के लिए अब अनुमति की आवश्यकता समाप्त, इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

ज्ञात हो कि जिले की शराब दुकानों के निष्पादन की प्रक्रिया पिछले एक सप्ताह से चल रही है. लेकिन शासन द्वारा आरिक्षत मूल्य तक ठेकेदार बोली नहीं लगा रहे थे, जिसके चलते ठेका नहीं मिल पा रहा था. बुधवार को आखिरी प्रक्रिया हुई.

इस दौरान कांग्रेस नेता अभय मिश्रा की उदित इंफ्रा वर्ल्ड कंपनी ने 151 करोड़ 51 लाख रुपये की अधिकतम बोली लगाया, जिसे शासन ने मान्य कर लिया. अब कागजी कार्रवाई पूरी होने पर उदित इंफ्रा वर्ल्ड को आबकारी विभाग लाइसेंस जारी कर शराब दुकानों का चलाने का जिम्मा सौंप देगा.

एसपी ऑफिस के पास दो गुटों में झड़प, दिनदहाड़े हुई फायरिंग, आधे घंटे तक मचाते रहें आतंक

पिछले वर्ष से 13 प्रतिशत अधिक

आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस बार शराब दुकानों का ठेका 280 दिनों के लिए दिया गया है. लिहाजा पिछले साल की इतने दिनों की वैल्यु निकाली गई थी, जो करीब 136 करोड़ के आसपास थी. ऐसे में उदित इंफ्रा वर्ल्ड ने 151.51 करोड़ की बोली लगा कर ठेका अपने नाम कर लिया है और अभय मिश्रा इसके साथ ही जिले के नए Liquor King बन गए.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story