रीवा

Video: नीमच के बाद अब रीवा में अमानवीयता; चोरी के शक में युवक को बेरहमी से पीटा, दो गिरफ्तार

Aaryan Puneet Dwivedi
29 Aug 2021 8:15 AM GMT
Video: नीमच के बाद अब रीवा में अमानवीयता; चोरी के शक में युवक को बेरहमी से पीटा, दो गिरफ्तार
x

चोरी के शक में युवक को बेरहमी से पीटा

  • नीमच के बाद अब रीवा से क्रूरता का वीडियो सामने आया है. एक युवक को चोरी के शक में बेरहमी से पीटा गया है.
  • मामले में दो आरोपितों को चिन्हित कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch) के बाद अब रीवा (Rewa) में भी एक युवक के साथ अमानवीयता की गई है. चोरी के शक में युवक को तालिबान (Taliban) राज की तरह बेरहमी से पीटा गया है. आधा सैकड़ा लोग वहां खड़े होकर पूरा नजारा देख रहें थें, लेकिन किसी ने रोकने की कोशिश नहीं की. इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड किया गया है. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

अब रीवा शहर के सिविल लाइन थानाक्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) में शनिवार की दोपहर एक व्यक्ति को चोरी के आरोप में बेरहमी से पीटा गया है. थाना प्रभारी ओमकार तिवारी के अनुसार चोरी के संदेह में एक युवक को कुछ लोगों ने घेर लिया था. इसके बाद दो बदमाश किस्म के लोग आए और युवक को लात और बेल्ट से पीटने लगे. इसके बाद उसे आधा सैकड़ा लोग पीटने लगे. युवक इस दौरान जान की भीख मांग रहा था, लेकिन निर्दयी लोग उसे पीटते रहें.

शनिवार की रात वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया और दो आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के आदेश दिए गए. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

साथ ही रीवा पुलिस (Rewa Police) का कहना है कि रीवा में मारपीट के वायरल वीडियो को पुलिस ने स्वत: संज्ञान में लेकर 02 आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया गया तथा आरोपीयो के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है. इस तरह के आरोपी को जिला बदर भी किया जाएगा साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना करने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा उनके विरुद्ध प्रभावी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.


विंध्य से रोजाना सामने आ रहें क्रूरता के मामले

बता दें कि सबसे पहले सतना जिले नागौद थाना अंतर्गत उनदान में दबंगों ने एक दुकानदार को क्रूरता पूर्वक मारपीट करते हुए फिल्मों की भांति थूक चटवाया था. फिर इसी जिले में दूसरा मामला कोटर थाना अंतर्गत गोरईया का आया. यहां भी बर्बरता पूर्वक मारपीट की गई. फिर 27 अगस्त को रीवा जिले के चोहरटा थाना अंतर्गत बहुरी बांध में दो पक्षों ने मारपीट वीडियो आने पर सनसनी फैल गई थी, लेकिन 28 अगस्त को क्रूरता भरे वीडियो ने पुलिस प्रशासन की दावों की पोल खोलते हुए जंगलराज का अहसास करा दिया है.

नीमच में तालिबान जैसे सलूक से युवक की मौत

बता दें शनिवार को भी मध्य प्रदेश के नीमच जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक शख्स को 8 की संख्या में लोग तालिबान जैसा सलूक कर पीट रहें थें, उसे पिकअप वाहन में बांधकर 100 मीटर तक घसीटा गया था. युवक आदिवासी भील था, और गुर्जरों की अमानवीयता का वह शिकार हो गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि 3 फरार बताए जा रहें हैं. यहाँ पढ़ें नीमच का पूरा मामला...


Next Story
Share it