राष्ट्रीय

Video: एमपी में तालिबान? आदिवासी भील को बेदम पीटा, 100 मीटर तक गाड़ी से घसीटा, मौत

x

वीडियो : आदिवासी भील को बेदम पीटा, 100 मीटर तक गाड़ी से घसीटा, मौत

मध्य प्रदेश में तालिबानी जैसी हैवानियत की एक घटना सामने आई है. भील आदिवासी युवक को पीटकर गाड़ी से घसीटा गया, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.

मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch) जिले से एक तालिबानी हैवानियत जैसी घटना का वीडियो सामने आया है. एक युवक को दूधवाले समेत 7 लोगों ने एक आदिवासी भील को पहले जमकर पीटा फिर उसे एक पिकअप वाहन से 100 मीटर तक घसीटा है. इस पूरे क्रूरता वाले वारदात का बकायदा वीडियो भी बनाया गया है, जो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है. युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

नीमच एसपी सूरज कुमार ने बताया कि मामले में 8 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. जिसमें से 5 की गिरफ्तारी हो चुकी है. अन्य सभी की तलाश जारी है. जिन्हे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

एसपी ने बताया, 27 अगस्त को नाइयों की बाबी के रहने वाले गोविंद ने रतनगढ़ थाने में शिकायत की थी. गोविन्द के अनुसार 25 अगस्त की रात 9 बजे वह बागदा में भूतलाल भील के घर था. वहां शराब पार्टी चल रही थी. रात में मैं वहीं सो गया. इसके बाद कान्हा उर्फ़ कन्हैयालाल भी वहां पहुँच गया.

सुबह 5 बजे कान्हा ने मुझे जगाकर कहा कि मेरा साढ़ू फोरू मेरी पत्नी को लेकर चला गया है. उसे खोजने चलना है. इस पर मैं बाइक से कान्हा भील के साथ बाणदा गांव से जेतल्या होता हुआ सिंगोली नीमच रोड पर पहुंचा। यहां लोगों से पूछते-पूछते अथवाकला फंटा पहुंच गए.

गाड़ी साइड में लगाने के बाद मैं और कान्हा रतनगढ़ से आने वाले वाहनों में उसकी पत्नी को ढूढ़ने लगे. इस दौरान उसने अपने हांथ में पत्थर ले रखा था. सुबह करीब 6 बजे रतनगढ़ की ओर से बाइक सवार छीतर गुर्जर दूधवाला निवासी पाटन तेजगति से आया. कान्हा को टक्कर मार दी. दोनों गिर गए. छीतर का पूरा दूध सड़क पर गिर गया. मैं यह देखकर डर गया. और वहां से भाग निकला, बाद में पता चला कि कान्हा को अस्पताल लाया गया है.

एसपी के अनुसार छीतर गुर्जर को लगा कि हांथ में पत्थर लिए कोई हमलावर है. उसने अपने सम्बन्धियों को भी बुला लिया. इसके बाद उसके साथ मारपीट की. इसी दौरान सड़क से एक पिकअप वाहन जाते दिखा. उसमें रस्सी भी बंधी थी. यह देख उन्होंने उसे रोका. कान्हा के पैर बांधकर पिकअप से उसे 100 मीटर से ज्यादा दूर तक घसीट लिया. ऐसा करने से कान्हा घायल हो गया. किसी ने डायल -100 को सूचना दी. इसके बाद उसे नीमच अस्पताल लेकर आया गया, लेकिन मौत हो गई.



Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story