रीवा

रीवा में कोरोना संक्रमित पाये जाने पर 26 नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए गए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
रीवा में कोरोना संक्रमित पाये जाने पर 26 नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए गए
x
रीवा. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट एरिया बनाया जाता है. रीवा कल

रीवा. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट एरिया बनाया जाता है. रीवा कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने जिले में 26 स्थानों में कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं.

जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार नगर निगम रीवा के वार्ड क्रमांक 34 घोघर में रमेश माथुर का घर, वार्ड क्रमांक 13 नेहरू नगर में केपी त्रिपाठी का घर, वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में रविशंकर मिश्रा के घर तथा फ्लैट नम्बर 310, वार्ड क्रमांक 19 घोघर में डॉ. विनोद कुमार श्रीवास्तव का घर तथा वार्ड क्रमांक 8 बोदाबाग में रवि प्रताप सिंह के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है.

कलेक्टर ने रीवा नगर निगम में ही वार्ड क्रमांक 9 कैलाशपुरी में गायत्री पाण्डेय का घर, वार्ड क्रमांक 25 विवेकानंद नगर में सुधीर मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 33 घोघर में दलपत पटेल का घर, वार्ड क्रमांक 10 अनंतपुर में चन्द्रमोहन मिश्रा का घर तथा वार्ड क्रमांक 2 टेकुआ में श्रीराम शर्मा के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं.

मध्यप्रदेश में 21 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, इन कक्षाओं के लिए सरकार ने दी अनुमति

कलेक्टर ने नगर परिषद त्योंथर के वार्ड क्रमांक 6 में एसडीएम संजीव कुमार पाण्डेय का शासकीय आवास, नगर परिषद बैकुण्ठपुर के वार्ड क्रमांक 7 में सुरेश कचेर का घर, नगर परिषद सिरमौर के वार्ड क्रमांक 2 में शैल यादव का घर, नगर परिषद नइगढ़ी के वार्ड क्रमांक 10 में रामजी चिकवा का घर एवं वार्ड क्रमांक 9 में राजेश हलवाई के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं.

इसी तरह कलेक्टर ने तहसील नइगढ़ी के ग्राम अकौरी में उग्रसेन का घर, तहसील रायुपर कर्चुलियान के ग्राम रायपुर कर्चुलियान वार्ड क्रमांक 2 में करूणा सोनी का घर तथा लखन विश्वकर्मा के घर से भैयालाल कोल के मकान तक एवं ग्राम रौरा के वार्ड क्रमांक 18 में विभाष सिंह के मकान को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये गये हैं.

इसी तरह रायपुर कर्चुलियान के ही ग्राम रायपुर कर्चुलियान के वार्ड क्रमांक 19 में अजीत साकेत के घर तथा राजाराम चौधरी के मकान से रामनिवास साकेत के मकान तक, तहसील सिरमौर के ग्राम शाहपुर के वार्ड क्रमांक 2 में अवधेश तिवारी तथा आसपास के क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है.

नगर निगम में फर्जी नियुक्ति का मामला, रद्दी फेंका शासन का जांच आदेश, अब तक नहीं की गई कार्रवाई .

कलेक्टर ने तहसील सिरमौर के ग्राम उमरी नादा के वार्ड क्रमांक 3 में कुमार अंजुमा मिश्रा का घर, तहसील सेमरिया के ग्राम बरा के वार्ड क्रमांक 7 में छोटेलाल साकेत का घर, तहसील हनुमना के वार्ड क्रमांक 15 में सरोज दाहिया का घर, वार्ड क्रमांक 13 ग्राम ढावा तिवरियान में ममता साकेत का घर तथा इसी तहसील के ग्राम दुगौली में पारूल सिंह के घर को कंटेनेमेंट एरिया बनाने के आदेश दिये हैं. कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.

जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा. इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा. कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं.

इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी. जारी आदेश के अनुसार संबंधित क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया के लिए संबंधित एसडीएम कोे इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है. इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, जनपद पंचायत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं. कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story