ऑटो

मारुति सुजुकी की इस कार ने तोड़े सारे रिकार्ड्स, इतने कम समय में बिके 5 लाख से अधिक यूनिट्स

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
मारुति सुजुकी की इस कार ने तोड़े सारे रिकार्ड्स, इतने कम समय में बिके 5 लाख से अधिक यूनिट्स
x
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा भारतीय कार निर्माता के लिए एक सफल मॉडल रही । यह लॉन्च होने के बाद से ही सबकोम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट का नेतृत्व कर रहा है और अब

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा भारतीय कार निर्माता के लिए एक सफल मॉडल रही । यह लॉन्च होने के बाद से ही सबकोम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट का नेतृत्व कर रहा है और अब यह 5.5 लाख बिक्री तक पहुंचने वाला सबसे तेज सब-कम्पैक्ट एसयूवी बन गया है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को पहली बार 2016 में लॉन्च किया गया था और महज 4.5 सालों में मारुति सुजुकी ने 5.5 लाख यूनिट से अधिक की बिक्री की है।

ये भी पढ़ें - OPPO ने लांच किया K Series का शानदार 5G Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Vitara Brezza BS6 फेसलिफ्ट को इसी साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था और तभी कंपनी ने नई 1.5-लीटर पेट्रोल पावरट्रेन को पेश किया और डीजल को बंद कर दिया। वास्तव में, मारुति सुजुकी मार्च 2016 में लॉन्च होने के बाद से 11 महीने में ही विटारा ब्रेज़ा की एक लाख यूनिट बेचने में सफल रही।

मॉडल ने अक्टूबर 2017 में 2 लाख बिक्री का आंकड़ा छुआ और जुलाई 2018 में 3 लाख मील का पत्थर हासिल किया. 4 लाख यूनिट बिक्री लक्ष्य को देखते हुए, केवल 7 महीनों में लाख इकाइयां फिर से बेची गईं और दिसंबर 2019 तक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की 5 लाख इकाइयों को बेचने का प्रबंधन करती है।

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

याद रखें कि ये इकाइयाँ मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा 1.3-लीटर डीज़ल की थीं जो कि तब उपलब्ध एकमात्र विकल्प था।

अगली 50,000 इकाइयाँ अगस्त 2020 तक अगले आठ महीनों में बेची गईं और इसमें विटारा ब्रेज़्ज़ा के दोनों डीजल मॉडल (फरवरी के अंत तक बेचे गए) और वर्तमान में बिक्री पर पेट्रोल मॉडल शामिल हैं। वास्तव में, पेट्रोल पुनरावृत्ति शुरू होने के बाद से केवल छह महीनों में, मारुति सुजुकी ने कोरानोवायरस लॉकडाउन के बावजूद नई विटारा ब्रेज़्ज़ा की 32,000 से अधिक इकाइयां बेचीं, जो ऑटो बिक्री पर एक टोल लेती थीं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story