लॉकडाउन का भी असर नहीं, Hyundai की शानदार कार Creta की इतनी यूनिट्स बिक गई, जानिए क्या है New Creta में ख़ास...

लॉकडाउन का भी असर नहीं, Hyundai की शानदार कार Creta की इतनी यूनिट्स बिक गई, जानिए क्या है New Creta में ख़ास…

ऑटो

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन ने पूरे देश को आर्थिक रूप तंग कर रखा है. ऐसा कोई सेक्टर नहीं जिस पर लॉकडाउन का असर न हुआ हो, इसमें ऑटो मोबाइल सेक्टर भी शामिल है. लॉकडाउन के पहले 16 मार्च को Hyundai ने Creta 2020 मॉडल लांच किया. इसके बाद देश में लॉकडाउन लागू हो गया. बावजूद इसके Hyundai ने Creta के 30 हज़ार से अधिक यूनिट्स बेंच डाले. 

इतनी अधिक यूनिट्स वो भी लॉकडाउन के बीच में बिक जाना अपने आप में कार की विशेषता भी दर्शाता है, क्योंकि ऐसे समय में 30 हजार से अधिक यूनिट्स बेंचना जब दूसरी कंपनियों की गाड़ियों की बुकिंग तक न हो पा रही हो, अपने आप में बड़ी बात है. 

Ather Energy ने Ather 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए डार्क थीम पेश की

दरअसल दशकों बाद मई 2020 में पहली बार ऐसा हुआ, जब सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में नंबर पर Maruti Suzuki की कार नहीं थी. मई में सीमित संख्या में खुली डीलरशिप के बावजूद भी विक्री के मामले में Hyundai की Creta ने Suzuki को कहीं दूर छोड़ दिया है. इसका मतलब यह है कि ग्राहक इस SUV को आंख बंद करके पसंद कर रहे हैं और इसे खरीद रहे. लॉकडाउन के बावजूद इतनी भारी संख्या में इस SUV का बिकना यह दर्शाता है कि मार्केट में टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी एसयूवी कारों को कड़ी टक्कर मिलेगी.

चलिए जानते हैं आखिर क्यों इतनी बिक रही है Creta 2020, क्या है इसकी खासियत 

इंजन और पावर ( BS6 Hyundai Creta 2020 Engine ) : इंजन और पावर की बात करें तो नई 2020 Hyundai Creta में इंजन के तीन ऑप्शंस मिलते हैं जो Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से बनाए गए. इन इंजंस में पहला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दूसरा 1.5 लीटर वीजीटी डीजल इंजन और तीसरा 1.4 लीटर का जीटीआई पेट्रोल इंजन है.

जुलाई में लॉन्च होने वाली है HONDA CITY 2020 ये हैं नए फीचर्स

ट्रांसमिशन : अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर वीजीटी डीजल इंजन में 16 मैनुअल और टॉर्क कनवर्टर को स्टैंडर्ड रखा गया है. वहीं 1.4 लीटर टर्बो जी डी आई पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें सेवन स्पीडडी सी टी और आईवीटी ट्रांसमिशन मिलता है.

फीचर्स : अगर फीचर्स ( Hyundai Creta 2020 Features ) की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में 8 स्पीकर सेट अप, ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी ( Blue Link ), वॉइस कंट्रोल्ड पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, 10.25 इंच का हॉरिजॉन्टल टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, यूवी ओ कंट्रोल्ड एयर प्यूरीफायर जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है जो इस सब कॉन्पैक्ट एसयूवी को अन्य सेगमेंट कारों से अलग बनाता है.

Ampere Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च ; जानिए कीमत और फीचर्स

बोस के स्पीकर्स : आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की नई हुंडई क्रेटा 2020 में बोस के स्पीकर्स लगाए गए हैं वो भी एक दो नहीं पूरे 8, जी हाँ. इन स्पीकर्स की कीमत एक लाख रुपये से भी ज्यादा है. और इन्हें चलाने के बाद कार किसी थियेटर वाला फील देती है. इस कार की कीमत ( Hyundai creta 2020 price ) ₹9,99000 रखी गई है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments