कैलासा

इस भगोड़े बाबा ने पहले किया स्वयं के ‘राष्ट्र’ का निर्माण और अब की रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की शुरुआत

अन्य राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

इस भगोड़े बाबा ने पहले स्वयं के ‘राष्ट्र’ का निर्माण और अब की रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की शुरुआत

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर 

कोरोनोवायरस महामारी के साथ अभी भी उग्र है, शनिवार को गणेश चतुर्थी का उत्सव भारत के अधिकांश हिस्सों में एक उप-प्रसंग था। देश में COVID19 मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के कारण सार्वजनिक उत्सव और जुलूस वर्जित हैं या रद्द कर दिए गए थे। लेकिन हजारों किलोमीटर दूर, इक्वाडोर के तट पर एक छोटे से द्वीप पर, स्व-दावा किए गए भगवान नित्यानंद, जो एक भगोड़े और बलात्कार-आरोपी भी हैं, अपने अनुयायियों के साथ “रिज़र्व बैंक ऑफ़ कैलासा” के शुभारंभ का जश्न मनाया।

कैलासा नित्यानंद के “राष्ट्र” का नाम है, जिसमें से वे स्वयंभू “प्रधानमंत्री” हैं।

kitchen के सामान जो आप amazon पर कम दाम में खरीद सकते है 

इस तथाकथित “राष्ट्र” का नाम पिछले साल नवंबर से अस्तित्व में है जब 50 से अधिक अदालतों में सुनवाई में असफल रहने के बाद नित्यानंद भारत से भाग गए थे। कैलासा का सटीक स्थान अज्ञात है, लेकिन पुलिस सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एक छोटे से द्वीप पर है जिसे नित्यानंद ने इक्वाडोर के तट से खरीदा था। हालांकि, इक्वाडोर ने इसे यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि उसके द्वीपों में से किसी को भी भगोड़े ने नहीं खरीदा है। 

15000 से कम कीमत में जबरजस्त स्मार्टफोन AMAZON पर, पढ़िए पूरी खबर

अपनी आधिकारिक वेबसाइट (www.kailaasa.org) के अनुसार, कैलासा की स्थापना “अपने देश में हिंदू धर्म को प्रामाणिक रूप से अभ्यास करने का अधिकार खो चुके लोगों को” के एक समूह द्वारा स्थापित किया गया है। वेबसाइट इसे एक “स्टेटलेस राष्ट्र” के रूप में वर्णित करती है जो नए क्षेत्र की तलाश नहीं करती है “बल्कि प्रबुद्ध मानवता की विचारधारा के वैध प्रतिनिधि के रूप में राजनयिक मान्यता”।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

लाओक घोषणा

तीन दिन पहले, नित्यानंद ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने अपने “रिज़र्व बैंक” के लॉन्च की तारीख घोषित की।

“मेरे पास एक महान घोषणा है,” उन्होंने कहा “गणेश चतुर्थी (22 अगस्त) के अवसर पर, गणपति की कृपा से, हम रिज़र्व बैंक ऑफ़ कैलासा और मुद्रा (कैलास की) का पूरा विवरण प्रकट करने जा रहे हैं। यह सब तैयार है। मुझे इंतजार है इस शुभ दिन का। ” इतना ही नहीं, नित्यानंद ने दावा किया है कि उन्होंने अपने “राष्ट्र” और “रिजर्व बैंक” के लिए 300 पन्नों की “आर्थिक नीति” तैयार की है, उनका कहना है कि इसे वेटिकन बैंक की तर्ज पर संरचित किया जाएगा।

Vivo Y91i Price Rs. 7,990

15000

31 अगस्त की ONLINE SALE पर ये स्मार्टफोन मिल रहा इतना सस्ता, अभी पढ़े

उनके शब्दों में, आर्थिक नीति “हम आंतरिक मुद्रा विनिमय और बाहरी विश्व मुद्रा विनिमय कैसे करेंगे” से निपटेंगे। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, नित्यानंद ने कहा, कैलासा के “देश” ने एक और “राष्ट्र” के साथ एक समझौता ज्ञापन (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए हैं जो “हमारे रिजर्व बैंक की मेजबानी करेगा”। उन्होंने सब कुछ वैध और कानूनी रूप से स्थापित होने का दावा करते हुए इस अन्य “राष्ट्र” का नाम नहीं दिया।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram