राष्ट्रीय

काबुल गुरूद्वारे पर आतंकी हमला: ISKP ने कहा नूपुर शर्मा के पैगम्बर मुहम्मद पर कमेंट का बदला लिया

काबुल गुरूद्वारे पर आतंकी हमला: ISKP ने कहा नूपुर शर्मा के पैगम्बर मुहम्मद पर कमेंट का बदला लिया
x
Terrorist attack on Kabul gurdwara: इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS के सहयोगी आतंकी संगठन ISKP ने काबुल गुरुद्वारा हमले की जिम्मेदारी ली है

Terrorist attack on Kabul gurdwara: शनिवार को अफ़ग़ानिस्तान के काबुल में मौजूद गुरुद्वारा में आतंकी हमला हुआ, इस हमले में 2 लोगों की मौत हुई और कई सिख संप्रदाय के लोग बुरी तरह जख्मी हुए. काबुल गुरूद्वारे में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक आतंकी संगठन ISKP ने ली है. ISKP ने अपने जारी बयान में बताया है कि हिंदुस्तान की BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मुहम्मद पर जो कॉमेंट किया था यह उसका बदला है.

इस्लामिक स्टेट खुरसान प्रान्त (ISKP) अफ़ग़ानिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन है जो ISIS का ही एक हिस्सा है. ISKP ने अफ़ग़ानियों का जीना मुश्किल कर दिया है. इस्लामिक कट्टरपंथी मानसिकता वाले इस आतंकी संगठन ने ही शनिवार को काबुल गुरुद्वारा हमले की जिम्मेदारी ली है.

नूपुर शर्मा के बयान का बदला

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के तथाकथित विवादित बयान के बाद इस्लामिक आतंकी संगठनों ने भारत में फिदायीन हमला करने और इसका बदला लेने की धमकी भरा पत्र सरकार के नाम मेल किया था, इसके बाद ISIS और ISKP ने भी इसका बदला लेने की बात कही थी. नूपुर शर्मा के प्रोफेट मुहम्मद पर कमेंट करने का बदला ISKP ने काबुल के गुरुद्वारा कर्ते परवान पर आतंकी हमला करके लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हैंड ग्रेनेड और राइफलों से लैस आतंकी गुरुद्वारे में घुस आए। जिसके बाद गोलीबारी की और दो लोगों की मौके पर मौत हो गई साथ कई घायल हो गए.

काबुल गुरुद्वारा कर्ते परवान पर आतंकी हमला

काबुल के गुरुद्वारा कर्ते परवान पर आतंकी हमला होने के मामले में अफगानिस्तान समाचारों का कहना है कि यहां 13 धमाके हुए हैं. घंटों तक गुरूद्वारे से धुआँ निकलता रहा. इस हमले में सिख नागरिक संविदर सिंह और एक मुस्लिम गार्ड की मौत हुई है.

आतंकी संगठन ISKP की ओर से जारी संदेश में बताया गया कि यह हमला पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के अपमानजनक बयान के जवाब में किया गया। बीते दिनों एक टीबी डिबेट के दौरान दिल्ली बीजेपी की नेता नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद पूरे देश और दुनिया में बवाल मच गया था.

नूपुर शर्मा ने मुहम्मद पर क्या कॉमेंट किया था जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story