राष्ट्रीय

ज्ञानवापी के अंदर मूर्तियों के टुकड़े मिले! दहशत में ओवैसी, कहा- कहीं 6 दिसंबर जैसी घटना ना हो जाए

ज्ञानवापी के अंदर मूर्तियों के टुकड़े मिले! दहशत में ओवैसी, कहा- कहीं 6 दिसंबर जैसी घटना ना हो जाए
x
Pieces of idols found inside Gyanvapi: ज्ञानवापी ASI सर्वे के दूसरे दिन परिसर के अंदर मूर्तियों के टुकड़े मिले हैं

ज्ञानवापी के अंदर क्या मिला: ज्ञानवापी परिसर के अंदर मूर्तियों के टुकड़े मिले हैं. ASI सर्वे के दूसरे दिन परिसर में ऐसे कई साक्ष्य मिले हैं जो यह साबित करते हैं कि ज्ञानवापी हिन्दू मंदिर था. ज्ञानवापी में मूर्तियों के अवशेष मिलने के बाद मुस्लिम पक्ष का दावा कमजोर पड़ गया है उधर मुसलमानो का स्वघोषित ठेकेदार AIMIM चीफ ओवैसी दहशत में है, उन्होंने कहा है कि कहीं 6 दिसंबर (बाबरी विध्वंस) जैसी घटना दोबारा न हो जाए.

ज्ञानवापी के अंदर मिले मूर्तियों के टुकड़े

ज्ञानवापी के ASI सर्वे के दूसरे दिन 61 मेंबर्स की टीम सुबह 9 बजे से सर्वे में जुट गई. सुबह तीन घंटे सर्वे चला और दो घंटे के लिए ब्रेक लिया गया. इसके बाद दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक सर्वे हुआ. इस दौरान हिन्दू और मुस्लिम पक्ष के वकील भी मौजूद थे.

ASI की टीम ज्ञानवापी के बंद पड़े तहखाने में उतरी, इससे पहले ज्ञानवापी हॉल, तहखाना, पश्चिम दीवार, बाहरी दीवार और सेंट्रल के मैप तैयार किए गए.

हिंदू पक्ष के वकील अनुपम द्विवेदी ने कहा कि ज्ञानवापी की 3D इमेजिंग, सेटेलाइट से मैपिंग (फ्रेमिंग-स्कैनिंग) में मूर्तियों के कुछ टुकड़े मिले हैं। साथ ही प्राचीन मंदिर के भग्नावशेष हैं। एक-दो दिन के अंदर जीपीआर मशीन भी लगेगी।

ओवैसी को बाबरी विध्वंस जैसा होने का डर

ज्ञानवापी के शिवलिंग को छाती पीटकर फव्वारा बताने वाले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को यह जानकारी हुई की ज्ञानवापी के सर्वे में मूर्तियों के टुकड़े मिले हैं तो उनकी बुद्धि खुल गई. ओवैसी ने तुरंत ट्वीट करते हुए लिखा-

ASI की रिपोर्ट आएगी, तो भाजपा एक नरेटिव सेट करेगी। हमें डर है कि कहीं 23 दिसंबर या 6 दिसंबर जैसी घटनाएं न हो जाएं। हम नहीं चाहते कि बाबरी मस्जिद जैसे मामले और खुल जाएं।

ज्ञानवापी मंदिर का इतिहास जान लीजिए, अपने बाबा का इंतजार कर रहे नंदी की कहानी आपको इमोशनल कर देगी

Next Story